नई दिल्‍ली, जेएनएन। पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के सबूतों को ये कहते हुए खारिज कर दिया है कि सबूत पर्याप्त नहीं हैं। पाकिस्तान ने कहा है कि भारत ने Pulwama terror attack को लेकर जो डोजियर सौपा था, उसकी जांच के बाद हमें ऐसा कुछ नहीं मिला, जिससे ये माना जा सके कि हमले के पीछे पाकिस्तान समर्थित संगठनों का हाथ है। इस पर कवि डॉक्‍टर कुमार विश्‍वास ने पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार पर तंज कसा है।

कुमार विश्‍वास ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर तंज कसते हुए लिखा, 'आपको एक महीना लगा पता करने में इमरान खान? हम भी तो यही कह रहे हैं कि 'कोई कैंप अब मौजूद नहीं है' निबटा दिए हैं! फिर बनाओगे फिर निबटा देंगे, भीख मिले हथियारों के भरोसे रहना बंद करें! अपने मुल्क को गधे बढ़ाने-बेचने से आगे बढ़ाएँ! लोगों की रोटी-रोज़ी का सोचो हाफ़िज़ के भतीजे।'

दरअसल, भारत ने पाकिस्तान को जो डोजियर सौंपा था, उसमें 22 आतंकी ठिकानों के लोकेशन थे, लेकिन पाकिस्तान ने ये कहते हुए नकार दिया कि हमने सभी जगहों का दौरा किया। वहां ऐसे कोई शिविर नहीं मिले, जिससे वहां आतंकी ठिकानों की पुष्टि हो सके। पाकिस्तान ने दावा करते हुए कहा है कि हमले को लेकर 54 लोगों से पूछताछ भी की गई, लेकिन उनका भी पुलवामा हमले से कोई संबंध नहीं निकला।

ता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर आत्मघाती हमला हुआ था। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली थी। जिसका सरगना आतंकी मसूद अजहर (Masood Azhar) है। भारत पर हुए इस हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल था। लोग सरकार पर पाकिस्तान पर कार्रवाई के लिए सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे। हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद पर कारवाई को लेकर भारत सरकार ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा था।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस