Move to Jagran APP

केरल में भारत विरोधी पोस्टर लगाने से मचा हड़कंप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

केरल में भारत विरोधी पोस्टर लगाने के मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इन पोस्टरों पर वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई का नाम भी लिखा हुआ था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 03:20 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 03:20 PM (IST)
केरल में भारत विरोधी पोस्टर लगाने से मचा हड़कंप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
केरल में भारत विरोधी पोस्टर लगाने से मचा हड़कंप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

कन्नूर, एएनआई। केरल के पालमक्कड़ और थालास्सेरी में विवादित पोस्टर लगाए जाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इन पोस्टरों पर लिखा गया था कि 'भारत मेरा देश नहीं है'। ये पोस्टर मलयालम भाषा में लिखे गए थे।

loksabha election banner

केरल के पालमक्कड़ स्थित मालमपुझा के गवर्नमेंट ब्रेनन कॉलेज और थालास्सेरी के गवर्नमेंट आईटीआई कॉलेज की दीवारों पर चिपकाए गए इन पोस्टरों पर देशविरोधी और आपत्तिजनक बातें लिखी थीं। इन पोस्टरों पर वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) का नाम लिखा हुआ था। पोस्टरों में लिखा था, 'यह भारत मेरा देश नहीं है। ये 'भयानक' लोग मेरे भाई-बहन नहीं हैं। मैं ऐसे देश से प्यार नहीं करता। मैं इसपर गर्व नहीं करता। मुझे भारत में वर्तमान स्थिति में इन आतंकवादियों के साथ रहने में शर्म महसूस होती है।'

विवाद बढ़ने के बाद मामले में केरल पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 (दंगा भड़काने के लिए उकसाना) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं दूसरी ओर एसएफआई का कहना है कि उनका इन पोस्टरों से कोई लेना-देना नहीं है।

एसएफआई के राज्य सचिव ने पोस्टर से किया इंकार

एसएफआई के राज्य सचिव केएम सचिन देव ने कहा कि एसएफआई लोकतांत्रिक विरोध और संवैधानिक मूल्यों में भरोसा करती है। इस तरह के पोस्टर हमारे इस विचार के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन खुले तौर पर ऐसे पोस्टरों को गलत मानता है। अगर कोई एसएफआई कार्यकर्ता इन पोस्टरों के साथ जुड़ा हुआ है, तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। बता दें कि इस समय देश के कई हिस्सों में सीएए के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.