नई दिल्ली,एजेंसी। देश के कई हिस्सों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। केरल में भी मूसलाधार बारिश और बाढ़ से जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसी बीच राहुल गांधी अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में रविवार को जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, राहुल वहां बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि केरल में आई बाढ़ से जो जिला सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है वह वायनाड ही है।  बता दें कि राहुल ने इससे पहले कहा था कि मेरे संस्दीय क्षेत्र की स्थिति गंभीर है। मैं पूरे हालात पर बारीकी से नजर रख रहा हूं। मैंने केरल के मुख्यमंत्री और सरकारी अधिकारियों से बात की हैं। मैं पीएम मोदी से भी बात करुंगा। 

   

गौरतलब है कि बारिश के चलते अब तक केरल में 23 लोगों की मौत हो गई है। कोझिकोड में दो लोगों के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए। गुरुवार को यहां भूस्खलन हुआ था जिसमें कई लोग बद गए थे। हालांकि, राहत और बचाव कार्य में लगी टीम ने अबतक 100 लोगों की सुरक्षित बचा लिया है। अभी भी राज्य में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।  इसके अलावा एर्नाकुलम में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। केरल में लगातार बाढ़ की वजह से मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव की वजह से बंद हो गई हैं। 

भारी बारिश के चलते केरल में सभी स्कूल शुक्रवार को बंद कर दिए गए हैं। कोच्ची एयरपोर्ट में रविवार दोपहर तीन बजे तक के लिए संचालन बंद कर दिया गया है।  राज्य सरकार ने 13 एनडीआरएफ टीमों की मदद मांगी है जिनमें से 3 वायनाड, मलप्पुरम और इडुकी पहुंच चुकी हैं। साथ ही 12 बांधों- मनियार, मंलकारा, मंगलम, कल्लार, पंबला, एरात्तयार, लोअर पेरियार, कांजिरामपुझा और अन्य के दरवाजे भी खोल दिए गए हैं। केरल के मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में पीड़ितों के लिए 315 राहत शिविर लगाए गए हैं। इन कैंपों में ज्यादातर लोग वायनाड़ में हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप