Move to Jagran APP

वायनाड में बोले राहुल गांधी- राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं

तीन दिवसीय वायनाड के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड के कालपेट्टा में रोड शो किया।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 12:33 PM (IST)
वायनाड में बोले राहुल गांधी- राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं
वायनाड में बोले राहुल गांधी- राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं

वायनाड, एएनआइ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय वायनाड के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरेे दिन वायनाड के सांसद सुविधा केंद्र में प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कालपेट्टा में किया रोड शो किया। अपने रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड के हर एक नागरिक के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं, चाहे वे जिस भी विचारधारा के हों।

loksabha election banner

रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर जहर से लड़ रहे हैं। मिस्टर नरेंद्र मोदी जहर का उपयोग करते हैं, मैं एक मजबूत शब्द का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी घृणा और जहर का उपयोग कर इस देश को विभाजित करने का काम कर रहे हैं। वह इस देश के लोगों को विभाजित करने के लिए क्रोध और घृणा का उपयोग करते हैं। वह चुनाव जीतने के लिए झूठ का इस्तेमाल करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हो सकता है मोदी के पास पैसा हो, उनकी तरफ मीडिया हो, उनके पास अमीर दोस्त हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस भाजपा द्वारा बनाए गए असहिष्णुता के माहौल के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। हम भाजपा और मोदी के बनाए हुए असहिष्णुता को प्यार और स्नेह से खत्म करेंंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 में केरल की वायनाड सीट पर जीत दर्ज करने का बाद राहुल गांधी शुक्रवार को केरल के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मलप्पुरम में रोड शो भी किया। राहुल ने वायनाड में 4 लाख से ज्यादा वोट से जीत दर्ज की थी। राहुल ने खुद भी इसकी जानकारी देते हुए ट्विट किया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर से वह वायनाड में होंगे और रविवार तक वह वहां के लोगों और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े। अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया। कांग्रेस प्रमुख ने अपने प्रतिद्वंद्वी सीपीएम के पीपी सुनीर को मात दिया। सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किए। राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे। गौरतलब है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार मिली है। पार्टी महज 52 सीटें जीतने में कामयाब रही। वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूपीए को 91 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.