Move to Jagran APP

महबूबा अगर जमात-ए-इस्लामी का समर्थन करें तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएः भाजपा नेता

वरिष्ठ बीजेपी नेता कवींद्र गुप्ता ने कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 08:50 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 09:24 AM (IST)
महबूबा अगर जमात-ए-इस्लामी का समर्थन करें तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएः भाजपा नेता
महबूबा अगर जमात-ए-इस्लामी का समर्थन करें तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएः भाजपा नेता

नई दिल्ली, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कवींद्र गुप्ता ने कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत कई अन्य मुस्लिम देशों में मदरसों पर बैन लगा हुआ है क्योंकि वहां पर गैरकानूनी गतिविधियां देखने को मिली हैं। गुप्ता ने कहा कि अगर कश्मीर के मदरसों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है तो यहां पर भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

loksabha election banner

कवींद्र गुप्ता ने कहा कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जमाएत-ए-इस्लामी का समर्थन करती हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए यह जरुरी है कि संदिग्ध मदरसों पर प्रतिबंद्ध लगा दिया जाए।



दरअसल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुफ्ती ने कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन जमाएत-ए-इस्लामी पर लगाए गए प्रतिबंध का विरोध किया है। बुधवार को उन्होंने जमात-ए-इस्लामी, अहल-ए-हदीस के मौलवियों और उलेमाओं को तत्काल रिहा करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि उस चार्जशीट को सार्वजनिक किया जाए, जिसके आधार पर जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी लगाई गई है।

महबूबा ने कहा कि हमने भाजपा की नाक में नकेल डाल उसे जम्मू कश्मीर में अपने हिसाब से चलाया था, लेकिन आज वह यहां सबकुछ कुचलने पर तुली है। जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के खन्नाबल, अनंतनाग में पीडीपी की रोष रैली में भाग लेने के बाद महबूबा ने कहा कि दो साल तक हमारी सरकार रही, लेकिन हमने किसी पर पाबंदी नहीं लगाई।

केंद्र सरकार ने गैरकानूनी व विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल होने के कारण कश्मीर के कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगा दिया था। घाटी में बीते एक सप्ताह के दौरान करीब 500 जमाएत कार्यकर्ता पकड़े जा चुके हैं।

राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक कुलदीप खुड्डा, पूर्व पुलिस महानिदेशक के राजेंद्रा समेत कश्मीर मामलों के विशेषज्ञ भी कई मंचों पर स्वीकार चुके हैं कि कश्मीर में आतंकवाद की रीड़ के तौर पर जमाएत-ए-इस्लामी किसी न किसी तरीके से काम करती है। जमाएत हमेशा कश्मीर में अलगाववाद की समर्थक रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.