Move to Jagran APP

Kartarpur Corridor VIDEO: अमित शाह ने किया लॉन्च, मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि बताया

Kartarpur Corridor VIDEO गृह मंत्रालय ने करतारपुर कॉरिडोर का एक वीडियो तैयार किया है जिसे बुधवार को लॉन्च किया गया।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 09:54 AM (IST)
Kartarpur Corridor VIDEO: अमित शाह ने किया लॉन्च, मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि बताया
Kartarpur Corridor VIDEO: अमित शाह ने किया लॉन्च, मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि बताया

नई दिल्ली, एएनआइ। गृह मंत्रालय ने करतारपुर कॉरिडोर का एक वीडियो तैयार किया है, जिसे बुधवार को लॉन्च किया गया। 75 सेकंड के वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के प्रयासों को दिखाया गया है।

loksabha election banner

करतारपुर साहिब कॉरिडोर एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, जिसे इतिहास के पन्नों में विशेष स्थान मिलेगा। यह हमारी समृद्ध विरासत को संरक्षित करने और श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं को दुनिया तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह बात गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो लॉन्च करते हुए ट्वीट करके कही। 

शाह ने कहा ' 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर के खुलने के साथ ही पीएम मोदी लाखों लोगों के लंबे समय के सपने को साकार करंगे। 9 तारीख को हम ऐतिहासिक पल का साक्षी बनेंगे। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस गलियारे को राष्ट्र को समर्पित किया है।

जनता के लिए विस्तृत व्यवस्था

वीडियो में गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह के लिए किए गए सरकारी इंतजामों के बारे में बताया गया है। सरकार ने जनता के लिए विस्तृत व्यवस्था की है जो परिवहन के विभिन्न साधनों के माध्यम से करतारपुर साहिब का दौरा करेंगे।

श्रद्धालुओं के लिए विशेष ट्रेनें 

सरकार ने सुल्तानपुर लोधी रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था की है, जहां अतिरिक्त काउंटरों से जनता को सुविधा मिल सकेगी। साथ ही, अतिरिक्त विशेष ट्रेनें श्रद्धालुओं को गंतव्य तक ले जाएंगी। स्थानीय सरकार ने भी यात्रा को सुगम बनाने के लिए परिवहन के लिए रेलवे स्टेशनों से बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है।

पाकिस्तान ने भी किया वीडियो लॉन्च

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान भी एक चार मिनट का वीडियो लॉन्च कर चुका है। इस वीडियो को लेकर उसकी काफी आलोचना हुई, क्योंकि इस वीडियो में खलिस्तानी नेता जनरैल सिंह भिंडरवाला को दिखाया गाया, जो ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान भारतीय सेना ने मार गिराया। यह वीडियो चार मिनट का है। नवजोत सिंह सिद्धू को इस विडियो में दिखाया गया। 

यह भी पढ़ें: PAK ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन को देखते हुए रिलीज किया स्पेशल सॉन्ग, सिद्धू और हरसिमरत कौर भी साथ

यह भी पढ़ें: नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर की वीडियो में दिखाई 3 मारे गए खालिस्तानियों की तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.