Move to Jagran APP

Karnataka News: तमाम अटकलों पर लगा विराम, बसवराज बोम्मई ही होंगे कर्नाटक में भाजपा का चेहरा

अरुण सिंह ने कहा पार्टी के महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी के रूप में मैं सौ प्रतिशत विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगला विधानसभा चुनाव बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम कर्नाटक में हम विजयी होंगे।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 07:50 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 07:50 PM (IST)
Karnataka News: तमाम अटकलों पर लगा विराम, बसवराज बोम्मई ही होंगे कर्नाटक में भाजपा का चेहरा
कर्नाटक के मुख्यमत्री बसवराज बोम्मई की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसी। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने की तमाम चर्चाओं को कर्नाटक में भाजपा महासचिव और राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने फिलहाल विराम लगा दिया है। अरुण सिंह ने कहा कि कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के चेहरे पर ही बीजेपी लड़ने वाली है। बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बसवराज बोम्मई के कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे थे।

loksabha election banner

कई नेताओं ने बसवराज बोम्मई को कमजोर मुख्यमंत्री के रूप में देखना शुरू कर दिया। भाजपा महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया, 'बोम्मई को हटाने का कोई सवाल ही नहीं है। हमारे नेतृत्व को उन पर पूरा भरोसा है। वह निश्चित रूप से अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।'

अरुण सिंह ने कांग्रेस पर किया पलटवार

विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कर्नाटक के कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर आलोचना की है। वहीं, कांग्रेस पर पलटवार करते हुए अरुण सिंह ने कहा, 'कांग्रेस नेतृत्व बिखरा हुआ है और एक बिना सिर के मुर्गे जैसी स्थिति है। उनके नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार एक दूसरे के खिलाफ खड़े नजर आते हैं। इसलिए हमारे नेताओं के बारे में अफवाहों को फैलाकर वो अपना भड़ास जाहिर कर रहे हैं। बता दें कि अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा का दावा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को 150 से ज्यादा सीटें प्राप्त होंगी।

साल 2021 में बोम्मई बने थे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

अरुण ने आगे कहा, 'पार्टी के महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी के रूप में, मैं सौ प्रतिशत विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगला विधानसभा चुनाव बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम कर्नाटक में हम विजयी होंगे।' उन्होंने यह भी कहा, 'हम महसूस कर सकते हैं कि मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए एक अभियान चल रहा है। बता दें कि बोम्मई ने 28 जुलाई 2021 को कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था। वह येदियुरप्पा कैबिनेट में गृह मंत्री थे। कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध, मांस पर प्रतिबंध, लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध जैसे मुद्दों ने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.