Move to Jagran APP

Karnataka Floor Test: भाजपा की CM कुमारस्वामी को सलाह- 'इस्तीफा दें और घर जाएं'

कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच भाजपा ने सीएम कुमारस्वामी से कहा है कि अगर उन्हें संविधान और राज्य के लोगों पर भरोसा है तो वो इस्तीफा दें और घर जाएं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 03:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 03:17 PM (IST)
Karnataka Floor Test: भाजपा की CM कुमारस्वामी को सलाह- 'इस्तीफा दें और घर जाएं'
Karnataka Floor Test: भाजपा की CM कुमारस्वामी को सलाह- 'इस्तीफा दें और घर जाएं'

बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक में जारी सियासी नाटक में भाजपा ने सीएम एचडी कुमारस्वामी को एक सलाह दी है। बीजेपी ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा देने और जाने के लिए कहा है। भाजपा ने कहा है कि अगर उन्हें संविधान और राज्य के लोगों पर भरोसा है तो वो इस्तीफा दें और घर चले जाएं। बता दें कुमारस्वामी द्वारा विधानसभा में रखा गया अविश्वास प्रस्ताव पर तीसरे दिन भी बहस जारी है।

loksabha election banner

भाजपा ने कहा कि कुमारस्वामी ने खुद ही अविश्वास प्रस्ताव पारित किया था, लेकिन इसकी प्रक्रिया अभी भी लम्बी थी। भाजपा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'अगर आप में संविधान और राज्य के लोगों के लिए विश्वास और सम्मान है, तो आप इस्तीफा दें और घर चले जाएं।'

कर्नाटक में जारी सियासी संकट पर आज फैसला आ सकता है। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार रहेगी या गिर जाएगी।मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से पेश विश्वास मत (Trust Motion)पर सदन में बहस जारी है। इस बीच कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए दी गई दो समय सीमाएं बीत चुकी हैं।

बागी विधायकों से स्पीकर करेंगे मुलाकात
एक तरफ आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर बहस जारी है तो दूसरी ओर कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मंगलवार 23 जुलाई को बागी विधायकों को बुलाया है। स्पीकर ने 11 बागी विधायकों को चिट्ठी लिख मंगलवार सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला
इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में आज ही फ्लोर टेस्ट पर वोटिंग कराने की मांग पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आज सुनवाई संभव नहीं है।कोर्ट ने कहा कि देखेगे कि क्या कल सुनवाई के लिए मामला लग सकता है। सुप्रीम कोर्ट में  दो निर्दलीय विधायकों की ओर से मुकुल रोहतगी ने यह मामला उठाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.