Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का विवादित बयान, बोले- 'हिंसा और भेदभाव का समर्थन करता है हिंदुत्व'

Siddaramaiah on Hindutva कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने हिंदुत्व को लेकर विवादित बयान दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म अलग-अलग हैं और हिंदुत्व देश में हिंसा फैलाने और भेदभाव बढ़ाने का समर्थन करता है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 06 Feb 2023 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 11:16 AM (IST)
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का विवादित बयान, बोले- 'हिंसा और भेदभाव का समर्थन करता है हिंदुत्व'
Karnataka Congress leader Siddaramaiah हिंदुत्व पर विवाद।

बेंगलुरु, एजेंसी। Siddaramaiah on Hindutva कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है, इस बीच नेताओं के विवादित बयान आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने हिंदुत्व को लेकर विवादित बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व देश में हिंसा फैलाने और भेदभाव बढ़ाने का समर्थन करता है।

loksabha election banner

संविधान के खिलाफ है हिंदुत्व 

सिद्धारमैया ने कहा कि हिंदुत्व संविधान के खिलाफ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मनुवाद और हिंदुत्व का विरोध करता हूं। कालाबुरागी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म हत्या और हिंसा का समर्थन नहीं करता है लेकिन हिंदुत्व और मनुवाद हत्या, हिंसा और भेदभाव का समर्थन करते हैं।

अगला चुनाव न लड़ने की घोषणा

सिद्धारमैया ने इससे पहले एक कार्यक्रम में इस बार के विधानसभा चुनाव में आखिरी बार चुनाव लड़ने की भी बात कही। उन्होंने इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा कि ये उनका आखिरी चुनाव होगा। इसी के साथ उन्होंने लोगों की सेवा जारी रखने की बात कही। कांग्रेस नेता ने कहा कि वे राजनीति से रिटायर चाहे हो जाएं, लेकिन लोगों की भलाई के लिए कार्य करना बंद नहीं करेंगे।

वादे पूरे नहीं हुए तो छोड़ दूंगा नेतागिरी

कांग्रेस नेता ने ऐलान किया कि अगर इस चुनाव में उनकी पार्टी जीतती है तो वे सारे वादे पूरे करेंगे। सिद्धारमैया ने कहा कि अगर वादे पूरे नहीं किए गए तो वह राजनीति से ही संन्यास ले लेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक के लोगों से 10 किलो चावल और 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें - इंपैक्ट रिपोर्टः एसबीएम बैंक के अंतरराष्ट्रीय डेबिट कार्ड धारक एटीएम-पीओएस से कर सकते हैं ट्रांजैक्शन

यह भी पढ़ें - Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से थर्राया तुर्की और सीरिया, 7.8 तीव्रता के चलते 118 की मौत, कई इमारतें धराशायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.