Move to Jagran APP

'आतंकी' के बाद अब कर्नाटक के सीएम ने भाजपा-संघ को बोला 'हिंदू उग्रवादी'

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने भाजपा-संघ को हिंदू उग्रवादी बताया, भाजपा नेताओं ने कहा- मैं कब गिरफ्तार किया जाऊंगा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2018 01:16 PM (IST)
'आतंकी' के बाद अब कर्नाटक के सीएम ने भाजपा-संघ को बोला 'हिंदू उग्रवादी'
'आतंकी' के बाद अब कर्नाटक के सीएम ने भाजपा-संघ को बोला 'हिंदू उग्रवादी'

बेंगलुरु (प्रेट्र)। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले राजनेताओं की जुबानी जंग तेज हो गई है। भाजपा और संघ को आतंकवादी बोलने के बाद एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विवादित बयान देकर सियारी पारे को और गरम कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को भी भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला जारी रखते हुए उन्हें 'हिंदू उग्रवादी' कहा। इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस को देश में आतंकवाद का 'मुख्य कारण' करार देते हुए आरोप लगाया कि वह अलगाववादियों का समर्थन करती है। साथ ही चुनौती दी कि मुख्यमंत्री भाजपा और संघ के नेताओं को गिरफ्तार करके दिखाएं। यह बयानबाजी ऐसे समय में हो रही, जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने को हैं।

loksabha election banner

पहले आतंकवादी अब हिंदू उग्रवादी बोला

 

बता दें कि इससे सिद्धारमैया ने बुधवार को भाजपा और आरएसएस को 'आतंकवादी' कहा था। जिसकी भाजपा ने इसकी कड़ी आलोचना की। सवाल होने लगे तो गुरुवार को मुख्यमंत्री ने उन्हें 'हिंदुत्व उग्रवादी' करार दिया। बुधवार के बयान के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने चामराजनगर में कहा, 'मैंने हिंदुत्व उग्रवादी कहा था।' लेकिन बाद में मैसूर में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मैंने कहा था कि वे हिंदुत्व कट्टरपंथी हैं। मैं भी एक हिंदू हूं लेकिन मानवीय हिंदू हूं, वे बिना मानवता वाले हिंदू हैं। मुझमें और उनमें यही फर्क है।'

इसी के साथ कांग्रेस ने सिद्धारमैया का भरपूर साथ देते हुए कहा कि उन्होंने यह बयान पुलिस के खुफिया इनपुट के बगैर नहीं दिया होगा। कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि संभवत: मुख्यमंत्री को इस बारे में खुफिया जानकारी मिली होगी।

भाजपा ने सिद्दरमैया की तुलना हाफिज सईद से की

भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बयान की तुलना लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद से की। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि सिद्दरमैया की हताशा और निराशा जाहिर है। वोट बैंक की राजनीति के कारण कर्नाटक के मुख्यमंत्री भाजपा और आरएसएस पर आधारहीन आरोप लगा रहे हैं और हाफिज सईद के उन विचारों का ही जिक्र कर रहे हैं जो भारत, भाजपा, आरएसएस को आतंकवादी मानता है। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस नेता चुनाव के बाद सईद की नई पार्टी में शामिल होंगे। पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद ने हाल ही में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है। वहीं, भाजपा सांसद शोभा करांदलाजे ने सिद्धारमैया के बयान को 'गैर जिम्मेदार' बताते हुए कहा, 'आज यदि इस देश में आतंकवाद है तो इसका मुख्य कारण कांग्रेस है। कश्मीर के भी ये हालात उसी के कारण हैं।' कांग्रेस पर 'खालिस्तान आंदोलन' का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, 'हमने इसके कारण कई अधिकारी, जवान, नेता तथा प्रधानमंत्री तक खोए।' उन्होंने कांग्रेस पर लिट्टे तथा उसके नेता प्रभाकरण को आश्रय, आर्थिक मदद तथा प्रशिक्षण देने का भी आरोप लगाया।

भाजपा के एक दूसरे नेता और विधायक सुरेश कुमार ने भी सिद्धारमैया की कड़ी आलोचना करते हुए एक ट्वीट में कहा- 'मैं कब गिरफ्तार किया जाऊंगा? मुख्यमंत्री ने मुझे आतंकी नाम दिया है, क्योंकि मैं आरएसएस का हूं। मुझे भी गिरफ्तार करो।'

यह भी पढ़ें: योगी का कांग्रेस पर हमला- कहा- टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं, हनुमान की नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.