Move to Jagran APP

पीएम मोदी पर कुमारस्‍वामी का पलटवार, क्या पवित्र है भाजपा का नीतीश कुमार से गठबंधन?

विपक्ष के गठबंधन को महामिलावट कहने वाले भाजपा नेताओं पर अब कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने पलटवार किया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 09:44 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 09:49 AM (IST)
पीएम मोदी पर कुमारस्‍वामी का पलटवार, क्या पवित्र है भाजपा का नीतीश कुमार से गठबंधन?
पीएम मोदी पर कुमारस्‍वामी का पलटवार, क्या पवित्र है भाजपा का नीतीश कुमार से गठबंधन?

नई दिल्‍ली, जेएनएन। राजनीति में कोई दोस्‍त या दुश्‍मन नहीं होता। गठबंधन की राजनीति में ये बात किसी से छिपी नहीं है। विपक्ष के गठबंधन को 'महामिलावट' कहने वाले भाजपा नेताओं पर अब कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने पलटवार किया है। उन्‍होंने सवाल उठाया कि बिहार में जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का गठबंधन क्या पवित्र गठबंधन है?

loksabha election banner

एक न्‍यूज चैनल से खास बातचीत के दौरान कुमारस्वामी ने कहा कि देखिए, भारत जैसे लोकतंत्र में गठबंधन जरूरी है। पिछले साल मई में अपने शपथग्रहण समारोह के दौरान तमाम विपक्षी नेताओं को एक मंच पर लाने वाले एचडी कुमारस्वामी कहते हैं कि पीएम बहुत हल्के ढंग से महागठबंधन की आलोचना करते हैं। मैं इसे देख रहा हूं, लेकिन ये सही नहीं है।

कुमारस्वामी ने कहा, 'ये बताइए, क्‍या बिहार में जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का गठबंधन क्या पवित्र गठबंधन है?' भाजपा का एआईएडीएमके के साथ गठजोड़ का प्रयास भी उतना ही संदिग्ध है। उन्‍होंने दावा किया कि अतीत में गठबंधन सरकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच सालों के ट्रैक रिकॉर्ड से कहीं बेहतर काम किया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देने के दौरान कहा था कि 'विपक्ष का मिलना महागठबंधन नहीं ये महामिलावट है। महामिलावट वाली सरकार दिल्ली नहीं पहुंच पाएगी। 2014 में देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनी। देश अनुभव करता है कि जब मिलावटी सरकार होती है तो क्या हाल होता है। अब तो महामिलावट आने वाला है, लेकिन देश का कोई भी व्यक्ति महामिलावट की सरकार नहीं चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.