Move to Jagran APP

कर्नाटक संकट और गहराया, सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने दी पद छोड़ने की धमकी

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि मैं उसके लिए सही शख्स नहीं हूं । अगर वे ऐसा ही करते रहना चाहते हैं, तो मैं पद छोड़ देने के लिए तैयार हूं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 11:52 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 01:34 AM (IST)
कर्नाटक संकट और गहराया, सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने दी पद छोड़ने की धमकी
कर्नाटक संकट और गहराया, सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने दी पद छोड़ने की धमकी

नई दिल्ली (एएनआइ)। कर्नाटक में राजनीतिक संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने सिद्धारमैया कैंप की ओर से हो रहे हमलों से आहत होकर पद छोड़ने की धमकी दी है। कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। मैं उसके लिए सही शख्स नहीं हूं...। अगर वे ऐसा ही करते रहना चाहते हैं, तो मैं पद छोड़ देने के लिए तैयार हूं। वे हद पार कर रहे हैं... कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रित करना चाहिए।

loksabha election banner

बता दें कि कुमारस्‍वामी का बयान ऐसे समय पर आया है जब सिद्धारमैया के समर्थक विधायकों ने उन्‍हें अपना सीएम बताया था। कर्नाटक के सीएम कुमारस्‍वामी ने सोमवार को सिद्धारमैया समर्थकों के बयान पर मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व को इन सब मुद्दों को देखना होगा। मैं इसको लेकर बहुत चिंतित नहीं हूं। यदि वे इन सबके साथ जारी रखना चाहते हैं तो मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। वे सीमा रेखा लांघ रहे हैं...कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना होगा।'

कांग्रेस गंभीर, विधायक को नोटिस भेजने को कहा
सीएम कुमारस्वामी के बयान के बाद कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस से पार्टी विधायक एसटी सोमशेखर को कारण बताओ नोटिस भेजने के लिए कहा है, जिसमें उनसे उनके बयान के लिए स्पष्टीकरण मांगा जाए। एसटी सोमशेखर ने कथित रूप से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ बात की थी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा- इसमें गलत क्या है
इस बीच सीएम कुमारस्‍वामी के पद छोड़ने की धमकी पर कांग्रेस की ओर से भी बयान आया है। राज्‍य के डेप्‍युटी सीएम और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जी परमेश्‍वरा ने कहा कि सिद्धारमैया सर्वश्रेष्‍ठ मुख्‍यमंत्री रहे हैं। वह हमारे कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं। विधायकों के लिए वह (सिद्धारमैया) सीएम हैं। उन्‍होंने अपनी राय रखी है। इसमें गलत क्‍या है? हम (कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी) से खुशी हैं।

मैं एचडी कुमारस्वामी से बात करूंगा: सिद्धारमैया
'कांग्रेस विधायकों का कहना है कि सिद्धारमैया उनके नेता हैं'....इस पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का बयान भी सामने आया और उन्होंने इसको लेकर मीडिया का घेराव किया है। उन्होंने कहा, 'आप (मीडिया) लोग हैं जो परेशानी पैदा करते हैं। आप एक व्यक्ति से पूछते हैं, फिर दूसरे व्यक्ति से और फिर तीसरे व्यक्ति से। कोई परेशानी नहीं है, मैं एचडी कुमारस्वामी से बात करूंगा।'

 कैबिनेट की बैठक को रद किया गया
गौरतलब है कि कर्नाटक में सत्‍तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बीच पिछले कई दिनों से सत्‍ता को लेकर टकराव जारी है। इसी टकराव का नतीजा है कि सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को रद्द कर दिया गया है।' ताजा विवाद की शुरुआत उस समय हुई जब सिद्धारमैया के समर्थकों ने रविवार को एक इवेंट में उनका स्वागत किया। इस दौरान वह कांग्रेस के मंत्री सी पुत्तरंगा शेट्टी के साथ मौजूद थे।

उनके समर्थकों ने यहां कहा कि अपने नेता (सिद्धारमैया) को अभी भी सीएम मानते हैं। कर्नाटक की सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस विधायक एसटी सोमशेखर ने कहा कि गठबंधन की सरकार को 7 महीने हो चुके हैं लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ। अगर सिद्धारमैया को सीएम के रूप पांच साल और मिले होते तो हमें सही मायनों में विकास देखने को मिलता।

जानिए- क्या कहा था कांग्रेस विधायक ने
पूर्व मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए सामाजिक कल्याण मंत्री सी पुत्तरंगा शेट्टी ने कहा कि आप जो भी कहें, सिर्फ सिद्धारमैया ही मेरे मुख्यमंत्री हैं... मैं किसी और को उस पद पर कल्पना नहीं कर सकता।' इस पर जेडी (एस) अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कहा कि गठबंधन की सरकार में विचारों में मतभेद स्वभाविक हैं वह इन पर इतना ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं देना पसंद करूंगा। जब आप गठबंधन की सरकार में हों तो ऐसी चीजें होती हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.