नई दिल्ली [जेएनएन]। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए फिटनेस चैलेंज के जरिए ही उन पर करारा राजनैतिक हमला बोला। कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपने राज्य का विकास करना है और उम्मीद है कि आप (पीएम मोदी) इसमें सहयोग करेंगे।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फिटनेस वीडियो ट्वीट किया गया। पीएम मोदी ने ये वीडियो भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज के जवाब में ट्वीट किया था। इसके बाद पीएम मोदी ने फिटनेस के लिए कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी और अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस प्लेयर माणिक बत्रा को टैग करते हुए चैलेंज किया था।

इसी के जवाब में पहले कर्नाटक के सीएम ऑफिस से ट्वीट किया गया, बाद में सीएम ने मीडिया को भी बयान दिया। मीडिया से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हरेक को अपने काम में फिट होने की सलाह दी है, इसका मैं स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि सभी अपने काम में स्वस्थ हों।

इससे पहले सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी को जवाब देते हुए लिखा गया, 'प्रधानमंत्री जी, मेरे स्वास्थ्य के बारे में चिंता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं मानता हूं कि शारीरिक स्वास्थ्य सभी के लिए अहम और मैं आपकी इस मुहिम का समर्थन भी करता हूं। योगा और ट्रेडमिल अभ्यास मेरी दिनचर्या का हिस्सा हैं। हालांकि, मुझे अपने स्वास्थ्य से ज्यादा अपने राज्य के विकास की चिंता है और इसके लिए आपसे सहयोग की भी उम्मीद रखता हूं।'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है मोदी की फिटनेस वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जारी फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लोग अपने फिटनेस वीडियो बनाकर पीएम को ट्वीट कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सबसे पहले फिटनेस वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। 

राठौर ने अपने इस वीडियो में क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को टैग किया था। जिसके बाद विराट कोहली ने फिटनेस वीडियो शेयर किया और पीएम मोदी को टैग करते हुए चैलेंज किया। पीएम मोदी ने चैलेंज स्वीकार करते हुए कहा था कि वो जल्द ही अपने फिटनेस रूटीन का एक वीडियो पोस्ट करेंगे।

सोशल मीडिया पर हिट हुई हम फिट तो इंडिया फिट मुहिम
केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस मुहिम को हम फिट तो इंडिया फिट का नाम दिया है। राठौर की यह मुहिम तब से सोशल मीडिया पर हिट हो गई है। लगातार लोग अपने फिटनेस वीडियो बनाकर शेयर कर रहे हैं। लाखों लोग अब तक वीडियो पोस्ट कर चुके हैं। इतना ही नहीं देश की नामी हस्तियां भी इस मुहिम में बढचढ़ कर भाग ले रही हैं।

Posted By: Vikas Jangra