Move to Jagran APP

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार, 4 अप्रैल को होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

Karnataka Elections 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाकी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर 4 अप्रैल को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बता दें कि कांग्रेस ने 224 विधानसभा सीटों में से 124 पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 02 Apr 2023 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 02:19 PM (IST)
Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार, 4 अप्रैल को होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगानी शुरू कर दी है। इस बीच कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की दिल्ली में स्थित पार्टी मुख्यालय पर बैठक होगी।

loksabha election banner

4 अप्रैल को होगी कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाकी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर 4 अप्रैल को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बता दें कि कांग्रेस ने 224 विधानसभा सीटों में से 124 पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।

124 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है कांग्रेस

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी की दूसरी लिस्ट जल्द ही जारी की जाएगी। शिवकुमार ने कहा कि 30 मार्च के बाद 100 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की जाएगी। पार्टी पहले ही 124 उम्मीदवारों के टिकटों की घोषणा कर चुकी है। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। हम सभी पार्टी नेताओं को समायोजित करेंगे।

10 मई को होगा कर्नाटक में मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होगा और नतीजे 13 मई को आएंगे। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने की प्रक्रिया में हैं। वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि कर्नाटक भाजपा अप्रैल के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.