नई दिल्ली, जेएनएन। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में आरोपी मेहुल चोकसी पर एंटीगुआ की तरफ से बयान जारी होने के बाद कांग्रेस को केंद्र सरकार पर हमला बोलने का मौका मिल गया है। एंटीगुआ की सफाई के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक कविता के जरिए इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को एंटीगुआ ने दावा किया था कि भारतीय एजेंसियों ने मेहुल चोकसी के खिलाफ कोई रिपोर्ट नहीं दी थी। जिसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया कि मेहुल चोकसी को एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कराने के लिए क्लीनचिट सर्टिफिकेट मुहैया कराया गया था।

एंटीगुआ की सरकार ने कहा है कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को कैरेबियाई देश की नागरिकता कड़ी पृष्ठभूमिक जांच और मुंबई पुलिस व विदेश मंत्रालय की ओर से मंजूरी के बाद ही दी गई थी। एंटीगुआ और बारबुडा के 'सिटिजनशिप बॉई इंवेस्टमेंट यूनिटट’ (सीआईयू)  ने कहा कि चोकसी के बैकग्राउंड जांच के दौरान पता चला कि बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने उनके खिलाफ दो बार जांच शुरू की थी। लेकिन सेबी के अनुसार इस मामले को बंद कर दिया गया था।

Posted By: Manish Negi