Move to Jagran APP

'दूसरे मंत्रालयों के बोझ में दबे हैं रेल मंत्री', कपिल सिब्बल ने ओडिशा हादसे पर केंद्र सरकार को घेरा

Kapil Sibal attack Central Government ओडिशा में रेल हादसे को लेकर कपिल सिब्बल ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि एक मंत्री रेलवे के साथ-साथ संचार इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे बड़े मंत्रालयों से नहीं निपट सकता।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 04 Jun 2023 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 03:38 PM (IST)
'दूसरे मंत्रालयों के बोझ में दबे हैं रेल मंत्री', कपिल सिब्बल ने ओडिशा हादसे पर केंद्र सरकार को घेरा
Kapil Sibal कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज।

नई दिल्ली, एजेंसी। Odisha Train Accident राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने ओडिशा में रेल हादसे को लेकर रविवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि एक मंत्री रेलवे के साथ-साथ संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे बड़े मंत्रालयों से नहीं निपट सकता। 

loksabha election banner

सिब्बल ने ट्वीट कर साधा निशाना

सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, ''अश्विनी वैष्णव, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री, रेल मंत्री हैं, एक मंत्री इतने बड़े मंत्रालयों से नहीं निपट सकता। उन्होंने आगे कहा सरकार का कोई रेल बजट नहीं और न ही कोई जवाबदेही। केंद्र सिर्फ बुलेट ट्रेन और वंदे भारत पर ध्यान देने में व्यस्त है, आम लोगों की कोई चिंता नहीं है।''

ओडिशा के बालेश्वर जिले में दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी के बीच हुई दुर्घटना में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई है और 1100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

बता दें कि यूपीए 1 और यूपीए 2 सरकारों के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल (Kapil Sibal) ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' शुरू किया है।

कांग्रेस ने भी साधा निशाना

मोदी सरकार पर आज कांग्रेस ने भी कई हमले बोले हैं। प्रियंका गांधी के साथ कई और कांग्रेस नेताओं ने आज पीएम मोदी से रेल मंत्री का इस्तीफा लेने की बात कही। प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आज हादसे को 24 घंटे हो गए हैं और कोई भी कार्रवाई नहीं हुई और न जवाबदेही तय की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.