Move to Jagran APP

जानें कमलनाथ ने PM मोदी से क्यों कहा - आप देश के PM हैं ना कि गुजरात के

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों को सांत्वना दी। कमलनाथ ने इसको लेकर PM पर हमला बोला है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 12:12 PM (IST)
जानें कमलनाथ ने PM मोदी से क्यों कहा - आप देश के PM हैं ना कि गुजरात के
जानें कमलनाथ ने PM मोदी से क्यों कहा - आप देश के PM हैं ना कि गुजरात के

नई दिल्ली, जेएनएन। मौसम ने ऐसी करवट बदली कि देश के कई राज्यों में तबाही के मंजर नजर आने लगे। गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से कई लोगों की जान भी चली गई। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके इस प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों को सांत्वना दी। प्रधानमंत्री होने के नाते पीएम मोदी से ऐसी ही उम्मीद थी, लेकिन उनके ट्वीट में गुजरात शब्द था जिसे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुद्दा बना दिया।

loksabha election banner

दरअसल पीएम मोदी ने ट्वीट किया - 'गुजरात के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और तूफान के चलते कई लोगों की जान चली गई और इससे दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। अधिकारी पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं। प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने की कोशिश हो रही है।' क्योंकि बारिश के चलते महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी कई लोगों की जान गई है। ऐसे में पीएम मोदी का ट्वीट सिर्फ गुजरात में जान गंवाने वाले लोगों को संबोधित करता प्रतीत हो रहा है।

कमलनाथ का पीएम मोदी पर हमला
मध्यप्रदेश में वर्षा जनित समस्याओं के चलते 16 लोगों की जान चली गई है। पीएम मोदी के ट्वीट पर कमलनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया - 'मोदी जी, आप देश के पीएम हैं ना कि गुजरात के। एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ़ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है, लेकिन लोग यहां भी बसते हैं।'

हालांकि, जल्द ही पीएमओ की तरफ से बारिश में जान गंवाने वाले देशभर के लोगों के प्रति शोक संदेश जारी किया गया। पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया - 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेमौसम बारिश की वजह से मध्यप्रदेश, राजस्थान, मणिपुर और देश के अन्य क्षेत्रों में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। इससे प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। हालात पर नजदीक से नजर रखी जा रही है।'

इसके बात एक और ट्वीट में पीएमओ ने लिखा, 'मध्यप्रदेश, राजस्थान, मणिपुर और देश के अन्य हिस्सों में बेमौसम बारिश और उससे जुड़ी घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोश से 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।'

कमलनाथ का शोक संदेश
मध्यप्रदेश में वर्षा जनित समस्याओं के चलते जिन लोगों की मौत हुई है उनके प्रति कमलनाथ ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि वे और उनकी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। देश में Lok Sabha Election 2019 चल रहे हैं। ऐसे में चुनावी मौसम में किस बात को विपक्ष उछाल दे और आपके खिलाफ इस्तेमाल कर ले यह कहा नहीं जा सकता। पीएम मोदी ने सिर्फ गुजरात का नाम लेकर शोक संदेश क्यों लिखा इस बारे में तो कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस पर राजनीति तो शुरू हो ही गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.