Move to Jagran APP

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कर सकते हैं सक्रिय राजनीति में प्रवेश

स्थानीय कांग्रेस नेता कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ को लोकसभा सीट पर उतारने के लिए लगातार मांग करते रहे हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 09:35 PM (IST)
कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कर सकते हैं सक्रिय राजनीति में प्रवेश
कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कर सकते हैं सक्रिय राजनीति में प्रवेश

नईदुनिया, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह के राजनीति में आने के बाद अब प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के सक्रिय राजनीति में आने की सुगबुगाहट है। छिंदवाड़ा कांग्रेस कमेटी उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र से संसद में पहुंचाने के लिए लगातार दबाव बना रही है। वहीं, जयवर्धन सिंह को राजनीति में प्रवेश कराते समय 2011 में दिग्विजय सिंह ने अपने क्षेत्र के आरोन विकासखंड में छह दिन की पदयात्रा कराई थी, उसी अंदाज में नकुलनाथ को युवा सम्मेलन से राजनीति में प्रवेश कराने की तैयारी है।

prime article banner

नौ बार से छिंदवाड़ा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले कमलनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद उनकी सीट के विकल्प को लेकर अभी पार्टी स्तर पर कोई फैसला नहीं हुआ है। स्थानीय कांग्रेस नेता कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ को लोकसभा सीट पर उतारने के लिए लगातार मांग करते रहे हैं। वैसे नकुलनाथ ने मई 2018 में कमलनाथ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालते समय यह कहा था कि उन्होंने राजनीति पर अभी विचार नहीं किया है। इसके बाद कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले दिनों विधानसभा में पहले सत्र के दौरान मीडिया से बातचीत में नकुलनाथ के राजनीति में आने के संकेत दे दिए थे।

कर्मचारी संगठनों की बैठक में दिखाई सक्रियता
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कमलनाथ के स्थान पर छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से दूसरे प्रत्याशी के रूप में दीपक सक्सेना का नाम आया, लेकिन अब नकुलनाथ की क्षेत्र में सक्रियता दिखाई दे रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर जब मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे तो हेलीपेड से लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कर्मचारी संगठनों की बैठक में नकुलनाथ आगे-आगे रहे। नकुलनाथ के साथ दीपक सक्सेना के बड़े पुत्र जय सक्सेना भी सक्रिय रहे। सूत्र बताते हैं कि लोकसभा क्षेत्र से संभावित प्रत्याशी के रूप में जिला कांग्रेस के नेताओं ने लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नन्हेलाल धुर्वे को नकुलनाथ का एकमात्र नाम दिया है।

युवा सम्मेलन का नेतृत्व करने का न्यौता
छिंदवाड़ा जिला युवा कांग्रेस 20 फरवरी को युवा सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। सूत्र बताते हैं कि सम्मेलन नकुलनाथ के नेतृत्व में हो सकता है। जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन वानखेड़े ने दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन नईदुनिया को बताया है कि युवा सम्मेलन में नकुलनाथ को आमंत्रित किया है। उनसे अभी समय नहीं मिला है। अलबत्ता, सूत्र बताते हैं कि सम्मेलन से नकुलनाथ लोकसभा क्षेत्र की सक्रिय राजनीति की शुरुआत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.