मुरैना, जेएनएन। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच काफी दिनों से दूरी बढ़ने की खबरें चर्चा में है। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही दिखा। हमारे सहयोगी अखबार नई दुनिया के अनुसार, मुख्यमंत्री कमलनाथ और सिंधिया को कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा की नातिन की शादी में जाना था। हालांकि, हाईकमान के संदेश के बाद दोनों नेता एक ही हेलिकॉप्टर से मुरैना पहुंचे, लेकिन वहां दोनों एक-दूसरे से दूर-दूर ही दिखे।

 शादी समारोह में पहले इन दोनों नेताओं के अलग-अलग पहुंचने की चर्चा थी। बताया जाता है कि पार्टी हाईकमान ने साथ-साथ जाने का संदेश भेजा, ताकि बढ़ रही दूरियों की खबरों को विराम लगाया जा सके। कमलनाथ ने साथ चलने के लिए सिंधिया को भोपाल से खुद फोन किया था। ग्वालियर पहुंचकर उन्‍होंने 20 मिनट तक स्टेट प्लेन में सिंधिया का इंतजार भी किया। उल्लेखनीय है कि सुबह तक दोनों नेताओं के मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं था।

इस तरह दिखीं दूरियां

-हेलिपैड पर जब हेलिकॉप्टर से वाहन की ओर आए तो दोनों नेताओं के बीच में काफी दूरी थी। आमतौर पर इस कद के नेता साथ-साथ चलते हैं।

-शादी समारोह में दोनों नेता साथ-साथ पहुंचे। वहां पहले सीएम विधायक बनवारी लाल के पास पहुंचे। इसके कुछ देर बाद सिंधिया पहुंचे।

-दोनों नेता विधायक बनवारीलाल के पास पहुंचे तो सोफे पर सिंधिया बैठ गए। सीएम के लिए जगह ही नहीं बची। बाद में जगह मिलने पर सीएम भी बनवारीलाल के पास बैठे।

-जब स्टेज पर वर-वधू को आशीर्वाद देने के बाद सीएम तुरंत मंच से उतर आए, लेकिन सिंधिया करीब पांच से सात मिनट बाद मंच से उतरे। तब तक सीएम वाहन में बैठ चुके थे। बाद में सिंधिया बैठे।

हेलिकॉप्टर में भी हुई औपचारिक बातचीत

हेलिकाप्टर में सिंधिया के साथ प्रभारी मंत्री लाखन सिंह व सुमावली विधायक ऐंदल सिंह कंषाना भी थे। लाखन सिंह ने विमानतल से बाहर आने के बाद बताया कि हेलिकॉप्टर में दोनों के बीच औपचारिक बातचीत ही हुई।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस