Move to Jagran APP

कांग्रेस के 'चुन्नू-मुन्नू' दिग्विजय-कमलनाथ हैं कलाकार, कैलाश विजयवर्गीय का कटाक्ष

Madhya Pradesh Bypoll मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों दिग्विजय व कमलनाथ को चुन्नू मुन्नू का उपनाम देते हुए भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान इनकी रैली में 100 लोग भी शामिल नहीं हुए।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:36 AM (IST)
कांग्रेस के 'चुन्नू-मुन्नू' दिग्विजय-कमलनाथ हैं कलाकार,  कैलाश विजयवर्गीय का कटाक्ष
Madhya Pradesh Bypoll: दिग्विजय ओर कमलनाथ हैं 'चुन्नू मुन्नू'

इंदौर, एएनआइ। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनावों को लेकर कांग्रेस-भाजपा एक दूसरे पर हमला करने में लगी है। इस बीच बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं दिग्विजय और कमलनाथ पर व्यंग्यबाण छोड़ा है। दोनों को चुन्नू-मुन्नू बताते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान इनकी रैलियों में 50-100 लोग भी शामिल नहीं हुए थे। इतना ही नहीं उन्होंने दोनों कांग्रेस नेताओं को कलाकार बताया है।

loksabha election banner

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya) ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh)  और कमलनाथ (Kamal Nath) को नए उपनाम ' चुन्नू मुन्नू' से संबोधित किया है और कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान दोनों की रैलियों में 100 लोग भी  शामिल नहीं हुए। अपने संबोधन में विजयवर्गीय ने कहा, ' कांग्रेस ऐसी हालत में है जैसे उसके दोनों नेता चुन्नू मुन्नू यानि दिग्विजय जी और कमलनाथ जी हैं।' उन्होंने कहा, 'पिछली विधानसभा में उनकी रैलियों में कितने लोग शामिल हुए यह मैं हेलीकॉप्टर से देख रहा था, वे 100 लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित करने में असफल रहे। ' 

उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने सिंधिया जी को अपने वादों की लिस्ट थमाई। उन्होंने भी कहा 8 दिनों के भीतर हम किसानों के लिए कर्जा माफ कर देंगे। इसके बाद 8 दिन गुजर  गए , 8 महीने बीत गए तब सिंधियाजी ने कहा कि कमलनाथ ने मुझे बताया था कि कर्ज माफ हो जाएंगे, बोनस दिए जाएंगे और बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। क्या हुआ?  भाजपा महासचिव के व्यंग्य बाण यहां भी नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि ये चुन्नू-मुन्नू जो मुख्यमंत्री बने और बंगले में बैठ नोटों की गिनती शुरू कर दी। रैली के दौरान कैलाश विजयवर्गीय हंसते दिख रहे थे और मंच पर मौजूद बाकी लोग भी ठहाके लगा रहे थे। 

उन्होंने कहा, 'दोनों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से संपर्क किया और उन्हें किसानों का कर्ज माफ करने के लिए  अपना घोषणा पत्र दिया लेकिन 8 माह बाद जब सिंधिया जी ने उस वादे के बारे में पूछा तो कमलनाथ ने कहा- राज्य सरकार के पास पैसे नहीं हैं।' मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव (bypolls) होना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.