नई दिल्ली, एनएनआई। ज्योतिरादित्य सिंधिया और अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मंगलवार को मुलाकात होनी थी जो किसी कारणवश रद हो गई है। कयास लगाए जा रहे थे कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के सिलसिले में सोनिया गांधी से उनकी बातचीत होनी थी। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर उनके समर्थक दबाव बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि राज्य में सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच विवाद सतह पर आ चुके हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाली हुई है। एक तरफ ज्योतिरादित्य की नजर इस पद पर लगी हुई है और दूसरी तरफ कमलनाथ अपने किसी करीबी को यह पद देना चाहते हैं।

ज्योतिरादित्य को मिल रहा जनसमर्थन
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर काफी जनसमर्थन भी मिल रहा है, भले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यंमत्री कमलनाथ से इस रेस में हार चुके हों। पिछले दिनों ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कुछ समर्थकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाए जाने को लेकर पार्टी छोड़ने की भी धमकी दी थी। यही नहीं, उनमें से एक कार्यकर्ता ने पिछले हफ्ते ग्वालियर स्टेशन के पास खुदकुशी भी कर ली थी।

सीएम कमलनाथ कर चुके हैं सोनिया गांधी के साथ बैठक 
पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी के बीच भी एक मुलाकात तय हुई, लेकिन ये बैठक फिलहार टल गई है। प्रदेश कांग्रेस में बढ़ते इस विवाद पर सोनिया गांधी आखिर क्या कदम उठाएंगी, इसी को लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

विवाद को निपटाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री को सौंपा था मामला
ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच चल रही इस सियासी जंग से पार्टी के वरिष्ठ नेता भी परेशान हैं और वे इस पूरे मामले को जल्द से जल्द खत्म करना चाहते हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. के. एंटनी को सौंपा है। एंटनी की अध्यक्षता वाला पैनल जल्द ही सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। ऐसे में ज्योतिरादित्य के साथ बैठक टलने को लेकर एक कयास ये भी लगाया जा रहा है कि सोनिया गांधी इस रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं। इसिलए उन्होंने अपनी ये बैठक रद की है। 

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश कांग्रेस में झगड़े के बीच सिंधिया-सोनिया की मुलाकात पर सभी की निगाहें...

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप