Move to Jagran APP

Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, कहा- ...तो सिंधिया परिवार चुप नहीं रहता

सिंधिया भोपाल पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताअों ने उनका भव्य स्वागत किया। यहां से सिंधिया रोड शो के माध्यम से भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां उनका भव्य स्वागत हुआ।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 07:25 AM (IST)
Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, कहा- ...तो सिंधिया परिवार चुप नहीं रहता
Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, कहा- ...तो सिंधिया परिवार चुप नहीं रहता

भोपाल, एजेंसी। ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल होने के बाद आज पहली बार भोपाल पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद सिंधिया ने शहर में रोड शो किया। शाम 5 बजे एयरपोर्ट से शुरू हुआ 20 किलोमीटर लंबा रोड शो 6.30 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचा। यहां उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता सिंधिया और माधवराव सिंधिया की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।

loksabha election banner

भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया का स्वागत किया। वे भाजपा कार्यालय में ही कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंधिया कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। ज्‍योतिरादित्‍य ने कहा प्रदेश में जो हालात हैं उनका जिक्र नहीं करूंगा मैं इतना ही कहूंगा कि आपने तो बाहर से देखा है लेकिन अंदर रहकर आलोचना करना बहुत मुश्किल है।

कांग्रेस से बगावत का जिक्र करते हुए ज्‍योतिरादित्‍य ने कहा, 'यह सिंधिया परिवार का खून है, जो सही है वही बोलता है। मैंने अतिथि विद्वानों की बात उठाई, मंदसौर में किसानों के ऊपर केस वापस लेने की बात उठाई। मैंने कहा कि अगर इनके मुद्दे पूरे नहीं हुए तो मुझे सड़क पर उतरना होगा तो मुझे कहा गया उतर जाओ। लेकिन जब सिंधिया परिवार को ललकारा जाता है तो सिंधिया परिवार चुप नहीं रहता।'

मेहनत लेकर आया हूं साथ

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि जिस दल को अपने पसीने और पूंजी के साथ मेरी दादी ने स्थापित किया। जिस दल में 26 साल की उम्र में पहली बार जनसेवा का पथ अपनाकर मेरे पूज्य पिता जी चले आज उसी दल में ज्योतिरादित्य सिंधिया प्यार लेकर उसी दल में आया है। विश्वास रखना मैं केवल एक चीज अपने साथ लेकर आया हूं वो चीज है मेरी मेहनत। मेरा लक्ष्य आपके दिल में स्थान पाना है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि जहां आपका एक बूंद पसीना टपकेगा, वहां ज्योतिरादित्य का 100 बूंद पसीना टपकाएंगे।

भावुक हुए ज्‍योतिरादित्‍य 

इससे पहले पूर्व कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य ने कहा, यह मेरे लिए बहुत भावुक दिन है क्‍योंकि जिस संगठन और जिस परिवार में मैंने 20 साल बिताए, जिस संगठन के लिए मैंने कड़ी मेहनत की, मैं वह सब पीछे छोड़कर अपने आपको आपके हवाले करने जा रहा हूं।'

उन्‍होंने आगे कहा कि यह दिन मेरे लिए इसलिए भी भावुक है और मैं अपने आपको सौभाग्‍यशाली मानता हूं कि इस परिवार (बीजेपी) ने अपने दरवाजे मेरे लिए खोले हैं। मुझे पीएम मोदी जी, नड्डा साहेब और अमित भाई का आशीर्वाद मिला।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

सिंधिया शाम 4.50 बजे विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी थे। एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मंत्री भूपेंद्रसिंह, नरोत्तम मिश्रा, यशोधरा राजे सिंधिया, भगवानदास सबनानी, विकास वीरानी एवं पूर्व महापौर आलोक शर्मा आदि ने उनकी अगवानी की। एयरपोर्ट के बाहर कार्यकर्ताओं का हुजूम लगा था। लाउंज से बाहर आते ही कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। स्वागत के बाद एयरपोर्ट से ही रोड शो शुरू हुआ।

सिंधिया के रोड शो का एयरपोर्ट से लालघाटी तक जगह-जगह काफिला रोककर स्वागत किया गया। स्वागत में देरी को देखते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शर्मा को छोड़कर केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर समेत सभी नेता अलग-अलग कार से प्रदेश कार्यालय रवाना हो गए। लालघाटी के बाद सिंधिया का सिर्फ दो स्थान पर स्वागत किया गया। इसके बाद वे सीधे भाजपा मुख्यालय पहुंच गए।

काले झंडे दिखाने का प्रयास

रोशनपुरा चौराहे पर सिंधिया को काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिंधिया के निकलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया।

पोस्टर पर पोती कालिख

सिंधिया के आगमन को लेकर शहर में कई स्थानों पर पोस्टर भी लगाए गए थे। पॉलिटेक्निक चौराहे पर लगे पोस्टर पर किसी शरारती तत्व ने सिंधिया के फोटो पर कालिख पोत दी। इसकी सूचना जैसे ही भाजपा नेता दुर्गेश केसवानी को लगी तो वे अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने गंगाजल से पोस्टर को धोया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.