Move to Jagran APP

भारत में पर्यटन और मनोरंजन उद्योग पर जया बच्चन ने जाहिर की चिंता, कहा- सरकार को इस पर देना चाहिए खास ध्यान

राज्यसभा में में बोलते हुए सपा सांसद ने कहा कि मैं यहां संस्कृति और मनोरंजन पर्यटन के बारे में बात करना चाहती हूं जो कि आज के समय का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। अन्य देशों में भारत जितनी धरोहरें नहीं हैं। हमें इस पर गर्व है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 05:40 PM (IST)
भारत में पर्यटन और मनोरंजन उद्योग पर जया बच्चन ने जाहिर की चिंता, कहा- सरकार को इस पर देना चाहिए खास ध्यान
राज्यसभा में बोलते हुए सपा सांसद जया बच्चन

नई दिल्ली, एएनआइ। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने भारत में पर्यटन और मनोरंजन उद्योग पर चिंता जाहिर की है। राज्यसभा में में बोलते हुए सपा सांसद ने कहा कि मैं यहां संस्कृति और मनोरंजन पर्यटन के बारे में बात करना चाहती हूं, जो कि आज के समय का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। अन्य देशों में भारत जितनी धरोहरें नहीं हैं। हमें इस पर गर्व है। सदन में सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि लेकिन भारत में उनका रखरखाव कैसे किया जाता है? वहां क्या सुविधाएं हैं? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आप अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो सुविधाएं और स्वच्छता पर खास ध्यान दिया जाना आवश्यक है। कई विदेशी पर्यटक सुविधाओं की कमी के कारण यहां नहीं आते हैं।

loksabha election banner

जया बच्चन ने तीरथ सिंह रावत के बयान पर लगाई फटकार

बता दें कि एक दिन पहले सपा सांसद ने सोशल मीडिया में रिप्ड जींस पर चल रहे बवाल पर भी जमकर बोला था। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि ऐसे बयान किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देते हैं। जो एक इस बड़े पद पर बैठे हैं उन्हें कोई भी बयान देने से पहले कई बार सोचना चाहिए फिर कोई बयान देना चाहिए। आप आज के जमाने में ऐसे बयान दे रहे हैं। अब क्या आप किसी का कल्चर कपड़ो से डिसाइड करेंगे। ये एक घटिया सोच है जो महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को बढ़ावा देती है। 

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत का यह था बयान

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड के नए नवेले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि औरतों को फटी हुई जीन्स में देखकर हैरानी होती है। उनके मन में ये सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.