Move to Jagran APP

जावड़ेकर बोले-मिशेल की तरह नीरव, चौकसी और माल्या को लाएंगे

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी बनाए गए जावड़ेकर मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:26 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:26 PM (IST)
जावड़ेकर बोले-मिशेल की तरह नीरव, चौकसी और माल्या को लाएंगे
जावड़ेकर बोले-मिशेल की तरह नीरव, चौकसी और माल्या को लाएंगे

नईदुनिया, जयपुर। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मेहुल चौकसी, विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोगों को कर्ज कांग्रेस सरकारों ने दिए थे, लेकिन ये उस दौरान नहीं भागे। हमने कार्रवाई की तो भागने लगे। लेकिन, ये कुछ भी कर लें, हम इन सबको वापस लाएंगे।

loksabha election banner

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी बनाए गए जावड़ेकर मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम मजबूत नेता, अच्छी नीतियों और साफ नीयत के आधार पर चुनाव लड़ेंगे। आने वाले चुनाव में जनता यह देखकर वोट करेगी कि उसे विकास चाहिए या भ्रष्टाचार। मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार। जो दल मैदान में हैं, उनका नेता कौन है। हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनके नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा, लेकिन विपक्ष का नेता कौन है, यह आज तक पता नहीं लग सका है।

राजे की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी
जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान की मौजूदा सरकार आर्थिक आधार पर आरक्षण, किसानों की कर्ज माफी और बेरोजगारी भत्ते के मामले में पूरी तरह विफल रही है। कर्ज माफी और बेरोजगारी भत्ते की घोषणा चुनावी झुनझुना साबित हो चुकी है। राजस्थान में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि उनकी लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। अभी चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। राजे पार्टी की लोकप्रिय नेता हैं और वह अपनी भूमिका निभाएंगी। हम राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटें जीतेंगे। लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए 24 जनवरी को एक बैठक और होगी।

ईवीएम जैसे और कई नाटक करेगी कांग्रेस

ईवीएम हैकिंग मामले को उन्होंने कांग्रेस प्रायोजित बताया है। कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ऐसे कई नाटक करेगी। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने अभी से हार मान ली है। यही कारण है कि जब ये सब दल एकत्र हुए तो न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर समिति बनाने के बजाय इन्होंने ईवीएम पर कमेटी बनाई। उन्होंने कहा कि ईवीएम दो सरकारी कंपनियां बनाती हैं। इनकी विश्वसनीयता पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन अपनी हार से डरकर कांग्रेस व अन्य दल अब ईवीएम को संदेह के घेरे में ला रहे हैं।

विदेशी हाथों में खेल रही कांग्रेस, सत्ता से होगी बाहर

उन्होंने कहा कि लंदन में हुई प्रेस वार्ता में कपिल सिब्बल का पहुंचना इस बात का प्रमाण है कि यह नाटक कांग्रेस प्रायोजित है। जो विशेषज्ञ बैठाया गया, वह अपना मुंह छुपाकर बात कर रहा है। आखिर उसे लंदन में किस बात का डर है। जब कांग्रेस जीते तो ईवीएम सही है और कांग्रेस हारे तो ईवीएम में गड़बड़ी है। कांग्रेस विदेशी हाथों में खेल रही है और इसी कारण कांग्रेस सत्ता से बाहर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.