Move to Jagran APP

कपिल सिब्बल ने साधा जावडेकर पर निशाना, कहा- शब्दों से प्रदूषण फैलाना बंद करें

राहुल ने अप्रैल में मोमबत्ती जलवाने और मई में सरकार के छह साल पूरे होने की बात की थी। जिसका जवाब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दिया।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:59 AM (IST)
कपिल सिब्बल ने साधा जावडेकर पर निशाना, कहा- शब्दों से प्रदूषण फैलाना बंद करें
कपिल सिब्बल ने साधा जावडेकर पर निशाना, कहा- शब्दों से प्रदूषण फैलाना बंद करें

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी पर कड़ी टिप्पणी करने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने कड़े शब्दों से प्रदूषण फैलाना बंद करें और ठीक से शासन करने पर ध्यान दें। सिब्बल ने कहा कि भाजपा को सरकार चलाना नहीं आता लेकिन कड़े शब्दों का प्रयोग कर दूसरों पर हमला करना उसे अच्छी तरह आता है।

loksabha election banner

सिब्बल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि जावडेकर जी आप देश के पर्यावरण मंत्री हैं। आपका काम प्रदूषण रोकना है। लेकिन आप कड़े शब्दों का प्रयोग कर देश की राजनीति को प्रदूषित कर रहे हैं। आपको राहुल गांधी की आलोचना करने के बजाय कोरोना काल में देश के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

चीन पर सिब्बल ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग कह रहे हैं कि उन्होंने भारतीय भूमि पर किसी भी प्रकार का कब्जा नहीं किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने भी 19 जून को सर्वदलीय बैठक में भी यही बात कही थी, लेकिन आपके विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री इसे नकार रहे हैं और कुछ और ही कह रहे हैं। समस्या यह है कि आपकी सरकार में हम नहीं जानते कि कौन सच बोल रहा है, लेकिन आपको कम से कम देश को सच बताना चाहिए।

बता दें कि लगातार ट्वीट के जरिये सरकार पर हमलावर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर के बीच ट्विटर वार हुआ। कोरोना काल के दौरान सरकार की पिछले छह महीने की उपलब्धियों पर राहुल गांधी ने तंज किया। उधर प्रकाश जावडेकर ने भी राहुल के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश सरकार खोने की याद दिला दी।

दरअसल, राहुल ने अप्रैल में मोमबत्ती जलवाने और मई में सरकार के छह साल पूरे होने की बात की थी। जावडेकर ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के सम्मान के लिए मोमबत्ती जलाने का उपहास उ़़डा रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि भारत कोरोना के खिलाफ मजबूत ल़़डाई ल़़ड रहा है और यहां कई देशों के मुकाबले संक्रमण के सक्रिय बहुत कम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.