Move to Jagran APP

असम में शिवसागर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे जेल में बंद रायजोर दल के नेता अखिल गोगोई

रायजोर दल के कार्यकारी अध्यक्ष सैकिया ने कहा वोट विभाजित न हों इसलिए हमने 18 सीटों पर ही प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया ताकि भाजपा पराजित हो और राज्य में सीएए विरोधी सरकार बने। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 12:37 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 12:37 AM (IST)
असम में शिवसागर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे जेल में बंद रायजोर दल के नेता अखिल गोगोई
भाजपा पराजित हो और राज्य में सीएए विरोधी सरकार बने।

गुवाहाटी, एजेंसी। नवगठित रायजोर दल के जेल में बंद नेता अखिल गोगोई असम के आगामी विधानसभा चुनाव में शिवसागर सीट से प्रत्याशी होंगे। रायजोर दल के कार्यकारी अध्यक्ष भस्को डे सैकिया ने शनिवार को दो चरणों के लिए 18 पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तार हुए अखिल गोगोई इस समय न्यायिक हिरासत में हैं और वह अपर असम के शिवसागर से चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

सैकिया ने कहा- भाजपा पराजित हो और राज्य में सीएए विरोधी सरकार बने

पहले चरण में पार्टी के 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे जबकि दूसरे चरण में पार्टी ने छह विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। सैकिया ने कहा, 'वोट विभाजित न हों इसलिए हमने सिर्फ 18 सीटों पर ही प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया है ताकि भाजपा पराजित हो और राज्य में सीएए विरोधी सरकार बने।' मालूम हो कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनावों के लिए 40 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की

कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनावों के लिए अपने 40 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की है। एक दिन पहले शुक्रवार को भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 70 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी। सूची के मुताबिक गोलाघाट से बिटुपन साकिया, तेजपुर से डॉक्‍टर अनुज कुमार, जोरहाट से राणा गोस्‍वामी और सोनारी विधानसभा सीट से सुशील कुमार सूरी को टिकट दिया गया है। वहीं रिपुन बोरा को गोहपुर से, डॉ जॉय प्रकाश को लखीमपुर से और राजकुमार नीलनेत्र नेग को डिब्रूगढ़ से उम्‍मीदवार घोषित किया गया है।

126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में होंगे चुनाव

मालूम हो कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। असम में मतदान 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को होंगे। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को असम विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी की थी। इस चरण में एक अप्रैल को 39 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इस चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 मार्च जबकि 15 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 17 मार्च है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.