Move to Jagran APP

INX Media Case: 71 सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने PM Modi को पत्र लिख जताई चिंता, लगाई ये गुहार

INX Media Case PM Modi को पत्र लिखकर सेवानिवृत्त अधिकारियों ने कहा कि इससे ईमानदार और मेहनती अधिकारी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से हतोत्साहित होंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 06:42 PM (IST)
INX Media Case: 71 सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने PM Modi को पत्र लिख जताई चिंता, लगाई ये गुहार
INX Media Case: 71 सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने PM Modi को पत्र लिख जताई चिंता, लगाई ये गुहार

नई दिल्ली, एएनआइ। INX Media Case को लेकर 71 सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। सेवानिवृत्त अधिकारियों ने INX Media मामले में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने पर चिंता व्यक्त की है। पीएम मोदी को पत्र लिखकर सेवानिवृत्त अधिकारियों ने कहा कि इससे ईमानदार और मेहनती अधिकारी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से हतोत्साहित होंगे। इसके साथ ही पत्र में मांग की गई है कि एक समुचित समय सीमा होना चाहिए, जिसके बाद इन फाइलों को दुबारा न खोला जाए।

loksabha election banner

सेवानिवृत्त अधिकारियों को किया जा रहा टारगेट

पीएम मोदी को लिखे पत्र पर पूर्व कैबिनेट सचिव के एम चंद्रशेखर, पूर्व विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन, पूर्व विदेश सचिव सुजाता सिंह और पंजाब के पूर्व डीजीपी जूलियो रिबेरियो जैसे सेवानिवृत्त सिविल सेवकों ने हस्ताक्षर किए हैं। पूर्व नौकरशाहों ने पत्र में पीएम मोदी से कहा कि राजनीतिक फायदा लेने के लिए सेवानिवृत्त और सेवारत अधिकारियों को टारगेट किया जा रहा है।

अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति

अधिकारियों ने कहा कि पिछले महीने सरकार ने INX Media Case को दी गई FIPB मंजूरी के संबंध में पूर्व नीति आयोग के सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए CBI को एक मंजूरी जारी की थी।

खुल्लर के अलावा INX Media Case में  एमएसएमई के पूर्व सचिव अनूप के पुजारी, वित्त मंत्रालय के तत्कालीन निदेशक प्रबोध सक्सेना और आर्थिक विभाग के पूर्व अवर सचिव रबींद्र प्रसाद के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी

बता दें कि सरकार ने इस साल फरवरी में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी, जिसके बाद उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। शनिवार को तिहाड़ में बंद चिदंबरम की तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। देर रात इलाज के बाद चिदंबरम को वापस तिहाड़ जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः दो महीने से नजरबंद फारूक अब्दुल्ला से मिला नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल

यह भी पढ़ें: गिरिराज की माफी पॉलिटिक्‍स के निशाने पर फिर CM नीतीश, JDU की मांग- PM मोदी लगाम लगाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.