नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रतिष्ठित लाल किले से तिरंगा फहराया और उन्होंने  लगातार सातवीं बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को समर्पित भाषण दिया। स्वतंत्रता दिवस का भाषण सुबह लगभग 7:30 बजे शुरू हो गया था। इस दौरान आप राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारणकर्ता दूरदर्शन पर पीएम मोदी के भाषण को देख सकते हैं। हालांकि, बाकी अन्य टीवी चैनल पर भी लाइव प्रसारण हुआ है, लेकिन किसी कारणवश आप टीवी से दूर हैं तो दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी आप लाइव प्रसारण को दोबारा देख सकते हैं। 

इसके अलावा, प्रधान मंत्री का भाषण प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) YouTube चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया गया। पीआईबी इंडिया के ट्विटर पेज पर भी पीएम मोदी का भाषण देख गया। बता दें कि पीएम मोदी ने लाल किला पहुंचकर तिरंगा फहराया। लाल किला पहुंचने पर लाहौरी गेट की तरफ रक्षामंत्री राजनाथ सिह व रक्षा सचिव अजय कुमार ने उनकी अगवानी की। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इससे पहले उन्होंने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट करके देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत यहां पर मौजूद हैं।

पीएम मोदी का लाइव भाषण

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज Independence Day पर लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने में मेजर श्वेता पांडे द्वारा पीएम को सहयोग किया गया। देखें VIDEO

कोरोना के कारण इस बार लाल किले पर लोगों की संख्या तो कम रही लेकिन जोश और उत्साह भरपूर है। इस बार काफी कम मेहमान ही स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए है। पीएम मोदी ने लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोरोना वॉरियर्स को नमन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काम के समय में अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी और अनेक लोग 24 घंटे लगातार काम कर रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस