Move to Jagran APP

38 लाख के साथ पकड़े गए कांग्रेस MP धीरज साहू के घर Income tax की दबिश, आय के स्रोतों की जांच जारी

बीते दिन रांची एयरपोर्ट पर 38.5 लाख रुपए नकद जब्त करने के बाद आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम लोहरदगा उनके घर में जांच करने पहुंची है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 05:32 PM (IST)
38 लाख के साथ पकड़े गए कांग्रेस MP धीरज साहू के घर Income tax की दबिश, आय के स्रोतों की जांच जारी
38 लाख के साथ पकड़े गए कांग्रेस MP धीरज साहू के घर Income tax की दबिश, आय के स्रोतों की जांच जारी

रांची, जेएनएन। रांची से दिल्ली जाने के दौरान रांची एयरपोर्ट पर लगेज स्केनिंग में झारखंड से कांग्रेस के राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के पास से 38.5 लाख रुपए मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद डीपी साहू के लोहरदगा स्थित आवास में दस्तक दी है। दिल्ली एयरपोर्ट पर डीपी साहू से राशि जब्त करने के बाद आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम गुरुवार की सुबह-सुबह राज्यसभा सांसद के लोहरदगा स्थित आवास पहुंची। पुलिस बल की मौजूदगी में आयकर विभाग की टीम ने राज्यसभा सांसद के आवास के मुख्य दरवाजे को बंद कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया। हालांकि आयकर विभाग की टीम के सदस्य फिलहाल जांच करने की बात कह रहे हैं। साथ ही राज्यसभा सांसद या उनके परिवार के सदस्यों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें कि एयर इंटेलिजेंस की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर डीपी साहू से राशि के बारे में पूछताछ की थी। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद गुरुवार को लोहरदगा स्थित राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के आवास पर दिन के 9.30 बजे आयकर की टीम पहुंची। राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर को चारों ओर से पुलिस के घेराबंदी कर आयकर की टीम जांच-पड़ताल के साथ अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। आयकर विभाग की टीम का कहना है कि वे जांच-पड़ताल के लिए यहां आए हैं, पर घर में कोई नहीं है, ऐसे में अग्रतर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।गृहस्वामी या फिर घर के अन्य सदस्यों के आने के बाद आयकर विभाग की टीम जांच-पड़ताल शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें : Jharkhand Election 2019: रांची एयरपोर्ट पर MP धीरज साहू के पास मिले 38 लाख, दिल्‍ली में सारे पैसे जब्‍त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.