Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में एयर स्ट्राइक पर विपक्ष का सुबूत मांगना अनुचित: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर सोमवार को विपक्षी पार्टियों की कड़ी आलोचना की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 10:23 PM (IST)
पाकिस्‍तान में एयर स्ट्राइक पर विपक्ष का सुबूत मांगना अनुचित: प्रकाश जावड़ेकर
पाकिस्‍तान में एयर स्ट्राइक पर विपक्ष का सुबूत मांगना अनुचित: प्रकाश जावड़ेकर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर सोमवार को विपक्षी पार्टियों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि वायुसेना की कार्रवाई के विवरण को कभी साझा नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इससे सीधे पाकिस्तान को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक पर सुबूत मांगना अनुचित है।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल के ब‌र्द्धमान में भाजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की एक बैठक में हिस्सा लेने आए जावड़ेकर ने कोलकाता में पत्रकारों के सवाल पर स्पष्ट कहा कि बालाकोट अभियान पर सुबूत मांगना सशस्त्र बलों में विश्र्वास की कमी के बराबर है।

उन्होंने कहा, पूरे देश को हमारे सशस्त्र बलों, वायु सेना पर गर्व है। जब उन्होंने पाकिस्तान में अंदर जाकर हवाई हमले किए तब इस पर शक करना और सुबूत मांगना असल में पाकिस्तान की मदद करना है। इससे सेना के मनोबल पर असर पड़ेगा।

गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियां, खासकर कई कांग्रेस नेता व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों के सुबूत मांग रही हैं। दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल और नवजोत सिंह सिूद्धू समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने भारतीय वायुसेना के हमले का सुबूत मांगा है।

जवानों की वीरता का इस्तेमाल नहीं करती भाजपा
विपक्ष द्वारा भाजपा पर लोकसभा चुनाव से पहले वायुसेना के हवाई हमले का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश के आरोप को भी जावड़ेकर ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने राजनीतिक उद्देश्यों को साधने के लिए कभी भी जवानों की वीरता का इस्तेमाल नहीं किया। भाजपा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीति से ऊपर है। उन्होंने कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुंबई में 26/11 हमले के बाद भारतीय सेना कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन तत्कालीन यूपीए सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी।

सेना का अपमान कर रही हैं ममता : मुकुल
भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़ा कर ममता बनर्जी सेना का अपमान कर रही हैं। पत्रकारों से बातचीत में मुकुल ने कहा कि राज्य में प्रजातंत्र का गला घोटा जा रहा है। इस राज्य में राष्ट्रीय ध्वज लेकर जुलूस निकालने पर भी पुलिस गिरफ्तार कर लेती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.