Move to Jagran APP

MP Political Crisis: सोशल मीडिया पर इस्तीफों का अंबार, हकीकत में सिर्फ एक ने दिया

MP Political Crisisपूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में सदस्यता लेने के साथ ही सोशल मीडिया पर समर्थकों के इस्तीफों की बाढ़ आ गई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 07:10 PM (IST)
MP Political Crisis: सोशल मीडिया पर इस्तीफों का अंबार, हकीकत में सिर्फ एक ने दिया
MP Political Crisis: सोशल मीडिया पर इस्तीफों का अंबार, हकीकत में सिर्फ एक ने दिया

ग्वालियर, राज्‍य ब्‍यूरो। पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में सदस्यता लेने के साथ ही सोशल मीडिया पर समर्थकों के इस्तीफों की बाढ़ आ गई है। ऐसा लगा कि आधी कांग्रेस खाली हो गई। जबकि हकीकत में अब तक सिर्फ एक जिला प्रवक्ता का ही इस्तीफा शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष को मिला है। उधर, भाजपा में भी अब तक किसी कांग्रेसी की सदस्यता नहीं हो सकी है। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता फोन करके जरूर पूछ रहे हैं कि सदस्यता लेने का नियम क्या है। इस पर उनको बताया गया है कि वह मिस्ड कॉल देकर भाजपा के सदस्य बन सकते हैं।

loksabha election banner

फेसबुक, ट्विटर पर कई लोगों ने पोस्‍ट किए इस्तीफे

सिंधिया की भाजपा में ज्वाइनिंग के साथ ही ग्वालियर चंबल अंचल में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया। लोगों ने फेसबुक, ट्विटर पर अपने इस्तीफे पोस्ट करके सिंधिया के प्रति अपनी आस्था जताई है। दिलचस्प बात ये है कि मुरैना में राकेश मावई सहित कुछ ऐसे नेता भी हैं, जिन्होंने पहले तो इस्तीफा देने की बात कही, लेकिन अगले ही दिन मुकर गए। इस्तीफों की हकीकत जानी की तो पता जला कि सोशल मीडिया पर तो बहुत कुछ है, लेकिन हकीकत में इक्का--दुक्का कार्यकर्ताओं ने ही इस्तीफे दिए हैं। ग्वालियर में भी केवल जिला प्रवक्ता केसी सिंह राजपूत ने इस्तीफा दिया है।

छत्री पर खिंचाया फोटो, इस्तीफा अब तक नहीं पहुंचा

महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कमलेश कौरव सहित कई महिला कार्यकर्ता छत्री पहुंची थी। यहां सभी ने इस्तीफा देने की बात कही थी और फोटो भी खिंचवाए थे। इसके अलावा पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने भी इस्तीफे की बात कही थी। हालांकि इनमें से किसी का भी लिखित में इस्तीफा जिलाअध्यक्ष को नहीं मिला है।

भाजपा ज्वाइन करने पहुंचे, बंटी मिठाई

कांग्रेस नेता राकेश कुशवाह 30 समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता लेने पहुंचे थे। इस दौरान फूलबाग चौराहे पर मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की गई। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, उपाध्यक्ष रामेश्वर भदौरिया, शरद गौतम आदि मौजूद थे। हालांकि भाजपा में सदस्यता लेने के लिए टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल देना होता है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को बताया गया कि वह 8980808080 पर मिस्ड कॉल देकर सदस्य बन सकते हैं। इसके बाद कुछ लोगों ने फूलबाग चौराहे पर ख़़डे होकर मिस्ड कॉल देकर सदस्यता भी ली है।

कांग्रेस का बयान

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्‍ता आनंद शर्मा ने कहा कि फेसबुक या सोशल मीडिया पर तो हमने भी लोगों के इस्तीफे देखे हैं। मगर हमारे पास लिखित में अब तक केवल प्रवक्ता केसी सिंह राजपूत का ही इस्तीफा पहुंचा है।

भाजपा का बयान

भाजपा के जिला अध्‍यक्ष देवेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता राकेश कुशवाह सदस्यता ग्रहण करने आए थे। अन्य लोगों के भी सदस्यता के लिए फोन आ रहे हैं। सभी को बताया है टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.