Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तीन दिनी प्रवास पर पहुंचीं पचमढ़ी

लोगों का अनावश्यक आवागमन रोकने और सुरक्षा उपाय अपनाने के कारण ही पचमढ़ी को अब तक कोरोना संक्रमण छू नहीं सका है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 07:53 PM (IST)
मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तीन दिनी प्रवास पर पहुंचीं पचमढ़ी
मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तीन दिनी प्रवास पर पहुंचीं पचमढ़ी

होशंगाबाद, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 9 सितंबर को भोपाल से हेलिकॉप्टर से दोपहर 1 बजे पचमढ़ी पहुंचीं। वे 12 सितंबर तक यहां के राजभवन में रहेंगी। वे पिछली बार मार्च 2018 में पचमढ़ी आई थीं और राजभवन के आसपास स्वयं साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया था। साथ ही राजभवन को आम नागरिकों और सैलानियों के लिए खोलने के भी निर्देश दिए थे। इससे पहले उन्होंने स्कूली बच्चों को राजभवन में भ्रमण करने की अनुमति दी थी। राज्यपाल पटेल यहां तीसरी बार आईं हैं।

loksabha election banner

कोराना संक्रमण के चलते पचमढ़ी में पर्यटकों व सैलानियों के आने पर लगी रोक

उन्होंने पहले भ्रमण के दौरान ही इसे सैलानियों के लिए भी खोलने की इच्छा जताई थी। दूसरी बार उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया तो सप्ताह में तीन दिन रविवार, सोमवार और मंगलवार को दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक राजभवन सैलानियों के लिए खोलने के आदेश एसडीएम ने जारी किए थे। बाद में कोराना संक्रमण के चलते पचमढ़ी में पर्यटकों व सैलानियों के आने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई।

जुलाई में पर्यटकों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने की शर्त पर पचमढ़ी आने की अनुमति दी गई है। लोगों का अनावश्यक आवागमन रोकने और सुरक्षा उपाय अपनाने के कारण ही पचमढ़ी को अब तक कोरोना संक्रमण छू नहीं सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.