Move to Jagran APP

संसद के शीतकालीन सत्र में किसान, MSP व लखीमपुर खीरी मुद्दे को सत्र में उठाएगी कांग्रेस, सोनिया गांधी के घर हुई बैठक

बैठक में पार्टी की संसदीय रणनीति समूह के नेता शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा की। इसमें कांग्रेस नेता एके एंटनी आनंद शर्मा मल्लिकार्जुन खड़गे अधीर रंजन चौधरी केसी वेणुगोपाल के सुरेश रवनीत बिट्टू और जयराम रमेश समेत कई अन्य नेता इस बैठक में शामिल रहे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 06:09 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:42 PM (IST)
संसद के शीतकालीन सत्र में किसान, MSP व लखीमपुर खीरी मुद्दे को सत्र में उठाएगी कांग्रेस, सोनिया गांधी के घर हुई बैठक
29 नवंबर से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र

नई दिल्ली, एएनआइ। संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ में पार्टी नेताओं की अहम बैठक हुई। बैठक में पार्टी की संसदीय रणनीति समूह के नेता शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा की। इसमें कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, और जयराम रमेश समेत कई अन्य नेता इस बैठक में शामिल रहे। बैठक में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 29 नवंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर बैठक की गई। हम सत्र में किन-किन विषयों को उठाएंगे इसपर चर्चा हुई। कांग्रेस किसान, MSP व लखीमपुर खीरी की घटना को सत्र में लाएगी। विपक्षी पार्टियों के साथ एकजुट होकर लोगों के मुद्दें सदन में उठाएंगे।

loksabha election banner

इसके पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि हम संसद के आगामी सत्र में महंगाई का मुद्दा उठाएंगे। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस सार्वजनिक मंचों और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में 'कोविड कुप्रबंधन' के मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाने की योजना बना रही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्र को पत्र लिखकर कोविड पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हर राज्य के कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता भी उस राज्य के अपने-अपने मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखेंगे जहां कांग्रेस सत्ता में नहीं है।

राहुल गांधी ने शुरू किया कोविड न्याय अभियान

कोरोना के कारण जान गंवाने वाले परिवारों को लेकर कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके 'कोविड न्याय अभियान' शुरू किया है। राहुल गांधी ने भारत सरकार से देश में कोविड से संबंधित मौतों के सही आंकड़े प्रदान करने और चार लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है।

राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी की दो मांगें हैं - कोरोना मृतकों के सही आंकड़े दिए जाने चाहिए और उन परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.