Move to Jagran APP

भाजपा के दो नेताअों के बीच जुबानी जंग जारी, शत्रु को सुप्रीयो का जवाब

भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो मैं बागी हूं।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 06 Feb 2018 09:49 AM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2018 11:24 AM (IST)
भाजपा के दो नेताअों के बीच जुबानी जंग जारी, शत्रु को सुप्रीयो का जवाब
भाजपा के दो नेताअों के बीच जुबानी जंग जारी, शत्रु को सुप्रीयो का जवाब

नरसिंहपुर, नईदुनिया। भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि भाजपा एक लोकतांत्रिक संगठन है। जहां पार्टी का हर सदस्य अपनी बात रखता है। अगर सच कहना बगावत है, तो मैं बागी ही सही। पार्टी और देशहित में जो सही है मैं यदि कहता हूं तो उसमें कुछ गलत नहीं है। यह पार्टी के प्रति कोई बगावत नहीं है।

loksabha election banner

सिन्हा से सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में पूछा गया कि जब अटल जी की सरकार थी, तब भी आपके स्वर विरोधी थे और अब जब मोदी जी की सरकार है तब भी। उन्होंने कहा कि अटल जी की सरकार बहुत बढि़या थी, जहां सबको सम्मान मिलता था। उन्होंने सबको एक पहचान दी थी। जब कभी कोई बात रखी, उसका यह मतलब नहीं कि वह पार्टी के प्रति विद्रोह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भी थोड़ी बहुत खटपट होती है तो उसका मतलब यह नहीं कि वह पार्टी विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी सम्माननीय प्रधानमंत्री हैं। हम उनकी बहुत कद्र करते हैं।

जब सुप्रियो की पैदाइश नहीं हुई थी, तब से राजनीति में हूं

भारी उद्योग मंत्री बाबुल सुप्रियो की उस टिप्पणी पर जिसमें उन्होंने कहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा को तीन तलाक दे देना चाहिए। इस सवाल पर सिन्हा ने कहा कि सुप्रियो नहीं जानते कि जब उनकी पैदाइश नहीं हुई थी, तबसे हम फिल्म और राजनीति में हैं। क्या सुप्रियो यह बताएंगे कि उन्हें क्या करना है।

भाजपा पहली और आखिरी पार्टी

भाजपा सांसद ने कहा कि वह खुशनसीब हैं कि उन्हें अटल जी का प्यार मिला। आडवाणी जी हमारे अल्टीमेट लीडर हैं, गाइड हैं। भाजपा में वह हैं। न तो वह पार्टी छोड़ रहे हैं और न ही पार्टी ने उन्हें निकाला है। भाजपा उनकी पहली और आखिरी पार्टी है।

राष्ट्रमंच में सभी पार्टियों के लोग

राष्ट्रमंच के गठन को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने फिर स्पष्ट किया कि देश के मुद्दों को लेकर अपनी बात रखेंगे। यह चिंता बिल्कुल नहीं करेंगे कि इससे किसको धक्का लगेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंच गैर पार्टी मंच हैं, जिसमें सभी पार्टियों के लोग शामिल हो रहे हैं।

बाबुल सुप्रियो ने किया पलटवार

फिल्म जगत से ताल्लुक रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के दो नेताओं शत्रुघ्न सिन्हा और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के बीच जुबानी जंग जारी है। सिन्हा के सुप्रियो को बच्चा बताने पर अब केंद्रीय मंत्री ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अगर वफादारी का गुण केवल बच्चों तक सीमित है तो वह जिंदगीभर बच्चा बने रहकर खुश हैं।

राजस्थान में हार के बाद शुरू हुई थी जुबानी जंग

इस जुबानी जंग की शुरआत राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस द्वारा भाजपा को करारी शिकस्त देने के बाद शुरू हुई। इसे लेकर भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी पर चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट किया कि सत्तारू़ढ़ पार्टी के लिए रिकॉर्ड ब्रेकिंग खतरनाक परिणामों के साथ ब्रेकिंग न्यूज-भाजपा को तीन तलाक देने वाला राजस्थान पहला राज्य बन गया है।

अजमेर-तलाक, अलवर-तलाक, मांडलगढ़-तलाक। हमारी पार्टी को झटका देते हुए हमारे विरोधियों ने रिकॉर्ड अंतर से चुनावों में जीत दर्ज की है। शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट पर बाबुल सुप्रियो ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आपको इतनी नफरत है तो आप तीन तलाक दीजिए और खुद छोड़ दीजिए भाजपा। सुप्रियो के इस बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बाबुल अभी बच्चा है। नया जोश है वफादारी दिखाने का, लेकिन उसकी चापलूसी का स्तर दुखद है। उन्होंने कहा-'मैं तब से राजनीति में हूं, जब वह पैदा भी नहीं हुआ था और मैं तब से फिल्म जगत का हिस्सा हूं, जब उसने इसके बारे में सोचा भी नहीं होगा।'

शत्रुघ्न के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री ने भी सोमवार को अपना जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'आदरणीय सर, यदि वफादारी का गुण केवल बच्चों तक सीमित है तो जीवनभर बच्चा बने रहकर खुश रहूंगा। वफादारी इंसान के डीएनए में होनी चाहिए। किसी का साथ छोड़ना भी वफादारी से हो सकता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.