Move to Jagran APP

ICICI Videocon case: ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति को किया तलब, वित्तीय जानकारी साझा करने के आदेश

ICICI Videocon case ईडी ने बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को समन जारी किया है। जांच आगे बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 07:14 PM (IST)
ICICI Videocon case: ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति को किया तलब, वित्तीय जानकारी साझा करने के आदेश
ICICI Videocon case: ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति को किया तलब, वित्तीय जानकारी साझा करने के आदेश

नई दिल्ली, प्रेट्र ।ICICI Videocon case, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आइसीआइसीआइ बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को समन जारी कर अगले हफ्ते तलब किया है। ईडी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

अधिकारियों ने कहा कि चंदा कोचर को तीन मई को तलब किया गया है जबकि दीपक और उनके भाई राजीव को 30 अप्रैल को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि चंदा कोचर समेत अन्य को पिछले हफ्ते समन भेजा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि जांच अधिकारी को जांच आगे बढ़ाने के लिए उनकी जरूरत है। इसके अलावा उन्हें निजी और आधिकारिक वित्तीय जानकारी से जुड़े कुछ दस्तावेज लाने को भी कहा गया है।

बैंक कर्ज मामले में एक मार्च को छापेमारी के बाद भी ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति से जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी। ईडी ने चंदा कोचर, उनके परिवार और वीडियोकान समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ईडी ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आइसीआइसीआइ द्वारा वीडियोकान समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.