Move to Jagran APP

NRC Issue: गृह मंत्रालय ने किया साफ, असम संरक्षित क्षेत्र की श्रेणी में नहीं

केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रवक्ता वसुधा गुप्ता ने ट्वीट कर कहा कि कि NRC Issue पर कोई भी विदेशी पत्रकार विदेश मंत्रालय की अनुमति लेकर असम जा सकता है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 07:04 PM (IST)
NRC Issue: गृह मंत्रालय ने किया साफ, असम संरक्षित क्षेत्र की श्रेणी में नहीं
NRC Issue: गृह मंत्रालय ने किया साफ, असम संरक्षित क्षेत्र की श्रेणी में नहीं

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को उस मीडिया रिपोर्ट को पूरी तरह खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर हंगामे की वजह से असम को संरक्षित क्षेत्र की श्रेणी में शामिल किया गया है। साथ ही विदेशी पत्रकारों को राज्य छोड़कर जाने के लिए कह दिया गया है।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रवक्ता वसुधा गुप्ता ने विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर साफ किया, 'कोई भी विदेशी पत्रकार विदेश मंत्रालय की अनुमति लेकर असम जा सकता है, भले ही वह भारत में पहले से पदस्थ हो अथवा नहीं। विदेश मंत्रालय अनुमति जारी करने से पहले आंतरिक तौर पर इस संबंध में गृह मंत्रालय से परामर्श करता है। असम में कोई भी संरक्षित क्षेत्र परमिट (PAP) या प्रतिबंधित क्षेत्र परमिट (RAP) क्षेत्र नहीं है। इसलिए विदेशी पत्रकारों को पीएपी या आरएपी की जरूरत नहीं है।'

इसे भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के परिवार के चार सदस्य भी एनआरसी सूची से बाहर

उन्होंने आगे कहा, 'उक्त लेख में दी गई जानकारी भ्रामक और गलत है। लेख में दी गई जानकारी न तो गृह मंत्रालय और न ही विदेश मंत्रालय ने उपलब्ध कराई थी। ऐसी जानकारी के प्रकाशन और उसके परिणामों की जिम्मेदारी पूरी तरह से संबंधित मीडिया हाउस की है।'

इसे भी पढ़ें: NRC final list 2019: सूची से बाहर लोगों को कानूनी मदद देगी राज्य सरकार, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

इसे भी पढ़ें: मिशन बंगाल पर संघ प्रमुख भागवत ने कार्यकर्ताअों को दिया मंत्र, कहा- संगठन को मजबूत करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.