नई दिल्ली, एएनआइ। भारत ने पाकिस्तान को क्रिकेट वर्ल्ड कप के महामुकाबले में अबतक के सबसे बड़े अंतर से हराया है। डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत ने 89 रनों से जीत हासिल की। भारत की इस जीत के बाद देशभर से बधाईयों का सिलसिला शुरू हो गया है। नेता से लेकर अभिनेता तक हर कोई टीम इंडिया (Team India) की जीत पर बधाई दे रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने भारत की इस जीत को पाकिस्तान पर किया गया एक और स्ट्राइक (Strike) बताया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया की जीत को सर्जिकल स्ट्राइक बताया है। शाह ने ट्वीट कर लिखा कि टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और परिणाम पहले जैसा ही रहा। पूरी टीम को बहतरीन प्रदर्शन पर बहुत-बहुत बधाई। देश का हर नागरिक इस जीत पर गर्व महसूस कर रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टीम इंडिया को शानदार जीत की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय टीम की इस जीत पर हम सभी को गर्व है। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी भारतीय टीम को जीत की शुभकामनाएं दी।

किरण रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा कि मैने पहले से बोला था, हिंदुस्तान जीतेगा, पाकिस्तान हारेगा! शानदार प्रदर्शन। टीम इंडिया को बधाई।

वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 89 रनों की बड़ी जीत मिली। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड सातवीं बार हराया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस