नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात के बाद अपना विरोध वापस ले लिया। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के साथ बातचीत की थी। इस दौरान अमित शाह ने उनके अच्छे काम की सराहना की। उन्होंने उन्हें सुरक्षा का भी आश्वासन दिया और उनसे अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध भी न करें, सरकार उनके साथ है। इस बैठक में उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

देश में कई जगह डॉक्टरों पर हमले हुए। इसपर सभी सरकारों द्वारा एक्शन भी लिया गया, जहां अब गृह मंत्री ने भी डॉक्टरों को आश्वासन दिया है। बता दें कि इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा स्थितियों की जानकारी लेने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। अधिकारियों ने बताया कि बैठक के दौरान शाह ने देश में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने को लेकर भी जानकारी ली।

भारत पर नजर

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19)के अब तक 19,984 मामले सामने आ गए हैं। 15,474 लोगों का इलाज जारी है। 3870 लोग ठीक हो गए हैं। 640 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 50 मौतें और 1383 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा दिल्ली और गुजरात में 2100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस