Move to Jagran APP

HM visit to Jammu and Kashmir : गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर से रहेंगे जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) 4 अक्टूबर से दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। इस दौरान वह वहां सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे दो रैलियों को संबोधित करेंगे और वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे।

By Versha SinghEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 01:45 PM (IST)
HM visit to Jammu and Kashmir : गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर से रहेंगे जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर
गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर से रहेंगे जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर से दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। इस दौरान वह वहां सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे, दो रैलियों को संबोधित करेंगे और वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी ने पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर अमित शाह पर कसा तंज, 2024 में बिहार में क्या होगा ये भी बताया

पहले दिन राजौरी में जनसभा को करेंगे संबोधित

यात्रा के पहले दिन शाह राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और सुबह वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने के बाद जम्मू में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। 5 अक्टूबर को वह श्रीनगर के राजभवन में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

उच्च स्तरीय बैठक में ये अधिकारी लेंगे भाग

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारी उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेंगे। शाह श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं के शुभारंभ और आधारशिला रखने से पहले बारामूला में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बीजेपी बोली- अमित शाह की जब इच्छा होगी वे बिहार आयेंगे और नालंदा में भी घूमेंगे, सीएम के जनता दरबार पर भी तंज

कन्वेंशन सेंटर के बाहर रहेगी थ्री टायर सुरक्षा

अमित शाह अपने जम्मू दौरे के दौरान कन्वेंशन सेंटर आएंगे। इसे लेकर कन्वेंशन सेंटर के बाहर अभी से सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ-साथ सर्किट हाउस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। कनाल रोड पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

सीमावर्ती क्षेत्र में बरती जा रही अतिरिक्त सतर्कता

दोमाना में भी पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बढ़ा दी हैं। वीरवार कोजगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की गई। हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। कानाचक सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

डा. जितेंद्र ने जांची गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की व्यवस्था

3 से 5 अक्टूबर तक गृह मंत्री के जम्मू कश्मीर के दौरे की व्यवस्थाओं को जांचने केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह शुक्रवार को जम्मू पहुंच गए हैं। उन्होंने प्रशासनिक, पुलिस के अधिकारियों और भाजपा नेताओं से बैठकें कर गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

सूत्रों के अनुसार सिंह ने संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था में कोई चूक न होने देने के निर्देश दिए गए हैं। अमित शाह 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू पहुंचेंगे और राजभवन में उपराज्यपाल के अलावा उच्च अधिकारियों से बैठक कर प्रदेश के सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें- अमित शाह का दौरा बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, पटना नहीं बीजेपी ने सीमांचल को बनाया अपना केंद्र

4 अक्टूबर को शाह सुबह 11 बजे राजोरी जिले में जन रैली को संबोधित करेंगे। जन रैली को संबोधित करने के बाद शाह जम्मू पहुंचेंगे और जम्मू कन्वेंशन सेंटर में पार्टी के पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्ताओं से बैठकें करेंगे। पांच अक्टूबर को शाह कश्मीर जाएंगे और बारामुला जिले में रैली को संबोधित करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.