हैदराबाद, एएनआइ। जम्मू और कशमीर के खिलाफ फैलाए जा रहे फर्जी प्रचार की कड़ी निंदा करते हुए, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि खान भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के बजाय अपने देश के बेरोजगारी और गरीबी जैसे आंतरिक मुद्दों पर ध्यान दें।

उन्होंने कहा कि जो भी सेना अर्धसैनिकों और सरकार के खिलाफ फर्जी प्रचार कर रहे हैं। मैं केंद्र सरकार की तरफ से उनकी कड़ी निंदा करता हूं। ऐसा करना बिल्कुल भी सहीं नहीं है। 

 INX Media case: पी. चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, आज होगी SC में सुनवाई

ये बिल्कुल गलत है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने यहां के मुद्दों को छोड़कर भारत के आंतरिक मामलों जैसा अनुच्छेद 370 में हस्तक्षेप कर इसे संयुक्त राष्ट्र तक ले जा रहे है।  उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में जब बैठक हुई तब भारत के पक्ष में सभी देश थे। सिवाए एक या दो देशों के। जी किशन ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी और उनकी पार्टी पाकिस्तान प्रधानमंत्री की भाषा बोल रहे है वो गलत है।

शहला राशिद और कांग्रेस पर कसा निशाना
जब उनसे कार्यकर्ता शहला राशिद के बयान में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और जेएनयू के विद्यार्थियों को इस तरह से फर्जी प्रचार नहीं करना चाहिए। साथ ही कहा कि पिछले 30 सालों में लगभग 42 हजार लोगों ने (जिसमें भारतीय लोग और सैनिक शामिल है) कश्मीर के लिए अपनी जान कुरबान कर दी है। हम कश्मीर को मुख्यधारा में लाना चाहते है।  भारत का संविधान अब उसके हर एक हिस्से में लोगू होगा। कश्मीर को पिछले 70 सालों से विकास से अलग रखा गया है। 

 सुनंदा पुष्कर मौत : क्या पाकिस्तानी पत्रकार तरार और शशि थरूर के बीच था गहरा रिश्ता?

जम्मू कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए सरकार करेगी हर संभव प्रयास

मैं मीडिया से अनुरोध करना चाहता हूं कि वह जागरुकता फैलाएं। हमारी सरकार जम्मू और कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी। सोमवार से वहां स्कूल भी खोल दिए गए हैं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से कहना चाहता हूं कि ये कदम उनके भले के लिए उठाया गया है। हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम करेगी। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस