नई दिल्ली, एएनआइ। सोनिया गांधी के कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनने पर पार्टी मुख्यालय के बाहर बधाई वाले पोस्टर लगे हैं। इस पोस्टर में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की फोटो लगे हुए हैं। इस पोस्टर पर श्रीमती सोनिया गांधी जी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर हार्दिक बधाई लिखा हुआ है। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनको पार्टी नेताओं ने  मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद शनिवार 10 अगस्त को  कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हुई। इस दौरान सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया। साथ ही कहा गया कि  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ( AICC) की बैठक में पार्टी का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। 

इससे पहले लोकसभा 2019 चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में उन्हें चुनाव लड़ने का आग्रह करते हुए पोस्टर लगे थे। इसके अलावा राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय(ED) के कार्यालय के बाहर भी पोस्टर लगे थे, जिसमें प्रियंका और राहुल के साथ-साथ वाड्रा की फोटो थी। ईडी उनसे बीकानेर जमीन घोटाले में पूछताछ कर रही थी, तभी ये पोस्टर लगे थे। ठीक इसी तरह के पोस्टर दिल्ली-एनसीआर में लगे थे। इसमें लिखा था कट्टर सोच नहीं, युवा सोच। इस पोस्टर में भी प्रियंका और राहुल के साथ वाड्रा की फोटो थी।

हालांकि, वाड्रा राजनीति में फिलहाल आने से इनकार कर चुके हैं। उन्होंने कुछ महीने पहले राजनीति में शामिल होने के सवालों पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि फिलहाल उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है। उन्होंने इश दौरान कहा 'मैं लोगों के बीच हूं और काम कर रहा हूं। जब लोगों को लगेगा कि मुझे राजनीति में शामिल होना चाहिए तब मैं पूरी ताकत के साथ राजनीति में उतरूंगा।'

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप