मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,एजेंसी। आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में दिल्ली की एक अदालत ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई रिमांड सोमवार को चार दिन के लिए बढ़ा दी। विशेष जज अजय कुमार कुहार ने उनकी रिमांड 30 अगस्त तक बढ़ाते हुए कहा कि उनसे आगे की पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में रखने की सीबीआई की मांग 'जायज' है।

वहीं, इस मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी सोमवार को राहत नहीं मिली। हालांकि इसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डि्रंग संबंधी प्रवर्तन निदेशालय के केस में शीर्ष अदालत ने उन्हें मंगलवार तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान कर दिया।

विशेष जज ने कहा कि जांच करना जांच अधिकारी का विशेषाधिकार है, जो उसे कानूनी दायरे में रहकर करना होता है.. मेरे विचार में आरोपित पी. चिदंबरम की और पुलिस रिमांड की मांग जायज है और तदनुसार, आरोपित की रिमांड 30 अगस्त तक बढ़ाई जाती है।

कोर्ट ने चिदंबरम के परिवार तथा उनके वकीलों को सीबीआई रिमांड के दौरान उनसे रोजाना आधा घंटा मिलने की इजाजत दी है। मालूम हो कि इसके पहले 22 अगस्त को भी चिदंबरम को चार दिन की सीबीआई रिमांड में भेजा गया था, जिसकी अवधि सोमवार समाप्त हो रही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पहले की याचिका अब निरर्थक
दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली चिदंबरम की याचिका पर यह कहते हुए सुनवाई से इनकार कर दिया कि उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है और वह सीबीआई की हिरासत में हैं, इसलिए यह याचिका निरर्थक हो गई है।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप