नई दिल्ली,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ममल्लापुरम में समुंद्र तट की सफाई करते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ। इस वीडियों को लोगों ने  खूब पसंद कर पीएम मोदी का काफी सराहना भी की। इसी बीच पूर्व प्रधनमंत्री एच डी देवगौड़ा ने भी पीएम मोदी की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया है। पीएम मोदी की वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि मैंने पीएम मोदी का ममल्लापुरम  के एक तट पर नंगे पांव प्लॉगिंग (जाॉगिंग के लाथ-साथ सफाई करना) करते हुए वीडियो देखा। प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए ये एक अच्छी शुरुआत है। उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए ये बात लिखी। 

 

पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो, ममल्लापुरम में समुद्र तट पर साफ-सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि आज सुबह ममल्लापुरम के बीच पर साफ-सफाई की। ऐसा करीब आधे घंटे तक किया। उन्होंने आगे लिखा कि जो भी कचरा इकट्ठा किया वो मैंने जयराज को दिया, जो हॉटल स्टॉफ का ही हिस्सा हैं। पीएम ने साथ ही ये भी लिखा कि चलिए यह तो सुनिश्चित है कि हमारे सार्वजनिक स्थल साफ-सुधरे रहेंगे।

भारत दौरे पर आए थे चीनी राष्ट्रपति

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मिलने के लिए ममल्लापुरम गए थे। दो दिवसीय दोरे पर भारत आए चीनी राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने सुक्रवार शाम को बैठक की। इसके बाद दोनों ने एक साथ डिनर किया।

इस दौरान चिनफिंग ने पीएम से करीब ढाई घंटे तक चर्चा की। इस बैठक के दौरान दोनों देशों के प्रमुखों ने आतंकवाद, व्यापारिक संतुलन पर बात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी पारंपरिक तरीके से तैयार हुए थे। उन्होंने सफेद कमीज,  ‘वेष्टि’ (धोती), और  अंगवस्त्रम पहना हुआ था। पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को शहर का विश्व प्रसिद्ध धरोहरों नवनीत पिंड, पंच रथ शोर मंदिर और अर्जुन तपस्या स्मारक जैसे समारकों के दर्शन कराए थे। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस