Move to Jagran APP

हरीश रावत का दावा- उत्तराखंड में हो रही कांग्रेसी नेताओं पर तेजाब से हमले की साजिश

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ हमले की साजिश को लेकर दावा किया है। उन्होंने ट्वीट में बताया है कि उनके सूत्रों से इस तरह की जानकारी मिली है इसलिए वे पहले ही सतर्क करना चाहते हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 07:33 AM (IST)
हरीश रावत का दावा-  उत्तराखंड में हो रही कांग्रेसी नेताओं पर तेजाब से हमले की साजिश
हरीश रावत ने कांग्रेसी नेताओं पर स्याही में तेजाब मिलाकर फेंकने की जताई आशंका

नई दिल्ली, एजेंसी। उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व मुख्यमंत्री व पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए उत्तराखंड में कांग्रेस के खिलाफ साजिश होने की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कुछ होता है तो यह  उत्तराखंड की राजनीति में कलंकपूर्ण अध्याय होगा। उन्होंने अपने ट्वीट में उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड भाजपा, आम आदमी पार्टी और राहुल गांधी को भी टैग किया है।

loksabha election banner

ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'अभी-अभी मुझे दो सूत्रों से सूचना मिली है, जो चिंताजनक है। राजनीति में प्रतिद्वंदिता हो, स्वस्थ प्रतिद्वंदिता हो, वैचारिक प्रतिद्वंदिता हो, कर्म करने की प्रतिद्वंदिता हो, मगर यदि आप अपने राजनैतिक प्रतिद्वंदी के ऊपर छात्रों को उकसा करके या कुछ लोगों को मोटिवेट करके, उनके जरिए स्याही में तेजाब मिलाकर कांग्रेस के नेताओं की यात्रा में किसी एक व्यक्ति को चिन्हित करके फेंकना चाहेंगे तो ये उत्तराखंड की राजनीति के लिए कलंक पूर्ण अध्याय होगा।'

रावत ने ट्वीट में यह भी कहा, 'यदि ऐसा होता है तो उस राजनैतिक दल का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि कौन राजनैतिक दल है! तो इसलिए सूचना मिलते ही मैं इसको सभी जिसमें प्रशासनिक एजेंसी भी सम्मिलित हैं, पुलिस भी सम्मिलित है और राजनैतिक दल भी सम्मिलित हैं, उनके साथ साझा कर रहा हूं। मेरी, मां पूर्णागिरि से प्रार्थना है कि ऐसा न हो, यह एक केवल आशंका मात्र हो और उसके आधार पर यह सूचना मुझ तक पहुंची हो, मगर यदि ऐसा कोई प्रयास होता है तो यह उत्तराखंड की राजनीति का बड़ा ही दुखद अध्याय होगा, एक बड़ा ही निंदनीय प्रयास होगा।'  बता दें कि शुक्रवार को उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा यात्रा निकाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.