अहमदाबाद, (जेएनएन)। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुवा रहे हार्दिक पटेल शादी रचाने जा रहे हैं। वे आगामी 27 जनवरी को अपनी मंगेतर और बचपन की दोस्त किंजल पारिख के साथ सात फेरे लेंगे। यह शादी गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के दिगसार गांव में होगी।

सूत्रों के मुताबिक हार्दिक ने शादी के समारोह को बेहद साधारण तरीके से आयोजित करने का फैसला किया है। दोनों परिवारों के करीबी 100 मेहमान शामिल होंगे। शादी हार्दिक के परिवार की कुल देवी मेलडी माता मंदिर में होगी। इसके बाद दोनों हार्दिक के पैतृक निवाल विरामगाम में रहेंगे।

ऐसे हुई थी हार्दिक-किंजल की दोस्ती

हार्दिक के पिता भरत पटेल के मुताबिक, हार्दिक और किंजल बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। दोनों का बचपन अहमदाबाद जिले में विरामगाम के चंदननगरी गांव में गुजरा है। दोनों परिवारों ने शादी के लिए रजामंदी दी, इसके बाद 27 जनवरी की तारीख तय की।

इंटर-कास्ट नहीं है ये शादी

बकौल भरत पटेल, यह इंटर-कास्ट मैरिज नहीं है। कुछ लोगों को लड़की के सरनेम से ऐसा लग रहा है, लेकिन वह भी पाटीदार ही है। किंजल शुरू से हार्दिक के घर आती-जाती रही है। वे हार्दिक की बहन मोनिका के साथ पढ़ती थी। किंजल का परिवार मूल रूप से सूरत का है, लेकिन वे दशकों पहले हार्दिक के गांव में आकर बस गए थे। भरत पटेल आगे बताते हैं कि हार्दिक और किंजल की दोस्ती देख सभी को लगा कि यह एक अच्छा जोड़ा बन सकता है।

जेल में थे, तब हुई थी सगाई

मार्च 2016 में जब हार्दिक पटेल सूरत जेल में थे, तब किंजल के साथ उनकी सगाई का ऐलान हुआ था। देशद्रोह के मामले में तब हार्दिक और चार अन्य के खिलाफ कार्रवाई हुई थी। किंजल ने कॉमर्स में ग्रेज्युएशन किया है और अभी गांधीनगर से एलएलबी कर रही है।

जानिए कौन हैं हार्दिक पटेल की मंगेतर

  • किंजल का परिवार मूल रूप से सूरत से है।
  • हार्दिक पटेल की बचपन की दोस्त हैं किंजल पारिख।
  • किंजल अक्सर हार्दिक के घर जाती थीं।
  • हार्दिक की बहन मोनिका के साथ कॉलेज में पढ़ती थी।
  • किंजल पारिख रही हैं कानून की पढ़ाई।

Posted By: Arti Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस