Move to Jagran APP

By-poll results: गुजरात में जीत के साथ भाजपा का शतक, झारखंड में कांग्रेस की जीत

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की परिणाम, भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बवालिया ने 19985 की मतों से जीते। वहीं, झारखंड में कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 03:24 PM (IST)
By-poll results: गुजरात में जीत के साथ भाजपा का शतक, झारखंड में कांग्रेस की जीत
By-poll results: गुजरात में जीत के साथ भाजपा का शतक, झारखंड में कांग्रेस की जीत

अहमदाबाद/रांची जेएनएन। गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम की घोषणा हो चुकी है। जसदण विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बवालिया ने 19985 की मतों से जीते हैं। इस जीत के साथ ही गुजरात में भाजपा 100 सीटों पर पहुंच गई है। अपनी इस जीत पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि यह जीत एक स्पष्ट संकेत है कि भाजपा 2019 में बहुमत से जीतेगी। बता दें गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर गुरुवार को मतदान हुआ था। उधर, झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। कांग्रेस प्रत्याशी नमन विक्सल कोनगाड़ी ने भाजपा प्रत्याशी बसंत सोरेंग को 9658 मत के अंतर से पराजित कर दिया। नमन ने कुल 40343 मत प्राप्त किए हैं।

loksabha election banner

जसदण में 2017 में कांग्रेस की जीत
2017 विधानसभा चुनाव में जसदन सीट से कांग्रेस के टिकट पर बावलिया ने जीत दर्ज की थी। बवालिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं और उन्होंने जुलाई में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था, जिस कारण यहां उपचुनाव हुआ था। भाजपा उम्मीदवार बावलिया के खिलाफ यहां कांग्रेस ने अवसर नाकिया को मैदान में उतारा था। भाजपा के लिए बावलिया भाग्यशाली साबित हुए हैं। इस जीत के बाद विधानसभा में भाजपा का शतक पूरा हो जाएगा।

गुजरात में जश्न की तैयारी
बावलिया की जीत के बाद भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में जीत के जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री खुद इसमें शामिल होंगे। इसके बाद रूपाणी व वाघाणी दोनों जीत के जश्न में शामिल होने के लिए जसदण पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि तीन हिंदी भाषी राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को मिली हार के बाद उपचुनाव पर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस की निगाहें जमी हुई हैं। लोकसभा के लिए 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले यह उपचुनाव दोनों दलों के मध्य प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.