Move to Jagran APP

RSS का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- कई जन्मों के बाद भी 'सावरकर' नहीं बन सकते

आरएसएस ने कहा कि कई जन्मों के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी सावरकर नहीं बन सकते। उन्हें अपने उपनाम गांधी का इस्तेमाल कर महात्मा गांधी का अपमान नहीं करना चाहिए।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:47 PM (IST)
RSS का राहुल गांधी पर निशाना, कहा-  कई जन्मों के बाद भी 'सावरकर' नहीं बन सकते
RSS का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- कई जन्मों के बाद भी 'सावरकर' नहीं बन सकते

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के शनिवार को आयोजित भारत बचाओ रैली में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान ने देश के सियासत में हंगामा मचा दिया है। राहुल गांधी ने इस रैली के दौरान मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था 'मैं राहुल सावरकर नहीं हूं, मैं राहुल गांधी हूं और मैं सच बोलने के लिए कभी मांफी नहीं मांगूगा।' इसे लेकर RSS नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि कई जन्मों के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'सावरकर' नहीं बन सकते और उन्हें अपने उपनाम 'गांधी' का इस्तेमाल कर महात्मा गांधी का अपमान नहीं करना चाहिए।

loksabha election banner

कुमार ने एएनआइ से कहा कि अंग्रेज सावरकर से डरते थे इसलिए उन्हें दो बार आजीवन कारावास दिया गया। राहुल कभी भी सावरकर के व्यक्तित्व के करीब नहीं हो सकते। उन्होंने सही कहा कि वह कोई सावरकर नहीं हैं, चाहे उन्होंने सावरकर का अपमान करने के लिए कहा हो।

गांधी शब्द का इस्तेमाल करके गांधी का अनादर नहीं करना चाहिए

राहुल कभी सावरकर नहीं हो सकते। उन्हें सावरकर बनने के लिए कई जन्म लेने होंगे, तब तक वह उनके जैसा नहीं बन सकते। राहुल से जुड़ा 'गांधी' गांधी शब्द का अनादर है। उन्हें अपने उपनाम में गांधी शब्द का इस्तेमाल करके गांधी का अनादर नहीं करना चाहिए। वह कभी गांधी या सावरकर नहीं बन सकते। इससे राष्ट्र आहत हुआ है। 

सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए- रंजीत सावरकर 

इससे पहले सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि किसी को भी उनके (वीर सावरकर) के बारे में अपमानजनक शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह देश को तोड़ने की कोशिश की तरह है। जब हम राष्ट्र के आदर्शों का सम्मान नहीं करते हैं, तो युवा पीढ़ी अपने आदर्शों को खो देती है। जिस देश के पास आदर्श नहीं है, उसका भविष्य नहीं है। इसलिए सरकार को उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहुल गांधी इस तरह का बयान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: सावरकर पर घमासान के बीच गठबंधन को लेकर अजीत पवार का बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.