Move to Jagran APP

पेट्रोल पर सियासत गर्म : '25 रुपये तक कम हो सकते हैं पेट्रोल के दाम, लेकिन...'

चिदंबरम ने दावा किया है कि यह कटौती आसानी से की जा सकती है, लेकिन सरकार अपने फायदे के लिए इस दिशा में कोई कदम उठाना नहीं चाहती है।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 01:46 PM (IST)
पेट्रोल पर सियासत गर्म : '25 रुपये तक कम हो सकते हैं पेट्रोल के दाम, लेकिन...'
पेट्रोल पर सियासत गर्म : '25 रुपये तक कम हो सकते हैं पेट्रोल के दाम, लेकिन...'

नई दिल्ली (प्रेट्र)। एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है, वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है। विपक्षी दल सरकार को इस मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर सरकार चाहे तो एक लीटर पेट्रोल की कीमत में 25 रुपये तक कमी आ सकती है। चिदंबरम ने दावा किया है कि यह कटौती आसानी से की जा सकती है, लेकिन सरकार अपने फायदे के लिए इस दिशा में कोई कदम उठाना नहीं चाहती है।

loksabha election banner

चिदंबरम ने ट्वीट के जरिए सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, 'यह संभव है कि पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी कर दी जाए, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वह पेट्रोल की कीमत में एक या दो रुपये की कमी करके जनता को धोखा देगी।' चिदंबरम ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'कच्चे तेल की कीमतों में कमी के कारण सरकार हर लीटर पर 15 रुपये बचा रही है, जिसके बाद इस पर 10 रुपये का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है।'

बता दें कि बीते 10 दिनों में पेट्रोल और डीजल दोनों में 2 रुपये से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार भी चिंता जता चुकी है और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भरोसा भी दिलाया है कि वो जल्द ही इसका कोई समाधान पेश करेंगे।

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को 24 अप्रैल 2018 से अगले 20 दिनों तक अपरिवर्तित रखा था। गौरतलब है कि 16 जून 2017 से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना संशोधन हो रहा है। इससे पहले सरकारी तेल विपणन कंपनियां ईंधन की कीमतों की महीने में दो बार समीक्षा किया करती थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.