भोपाल, राज्य ब्यूरो। राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना संकट से निपटने में धर्मगुरुओं का सहयोग मांगा है। उन्होंने सहयोग के लिए प्रदेश के गणमान्य व्यक्तियों, संगठनों और धर्मगुरओं से फोन पर चर्चा की। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, स्वैच्छिक, समाजसेवी संस्थाओं, कर्मचारी, व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से सहयोग का आह्वान किया।

राज्यपाल ने सभी धर्मगुरओं से चर्चा कर कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथों को धोने, साफ-सफाई बनाए रखने और अनावश्यक मेल-मिलाप नहीं करने के लिए प्रेरित किया। गरीब वंचित वर्ग के भोजन एवं अन्य जरूरतों में सहयोग की अपील की है।

धर्मगुरुओं ने की सराहना

धर्मगुरुओं ने राज्यपाल को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। राज्यपाल ने सभी धर्मगुरूओं के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। इसी तरह राज्यपाल ने अखिल भारतीय सेवाओं, व्यापारिक व्यावसायिक, समाज सेवी, कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से भी चर्चा की।

बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 979 हो गई है। जिनमें 25 मौतें भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में 106 नए कोरोना के पॉजिटिव मामले और 6 मौतें हुई हैं। वहीं,  मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 30 हो गई है और यहां दो लोगों की मौत हो गई है।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस