Move to Jagran APP

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल का वादा, चुनाव जीते तो हर महिला को देंगे 1,000 रुपये प्रति माह

Goa Assembly Elections 2022 सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा तृणमूल कांग्रेस शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में हैं। आप ने पंजाब में भी 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह नकद सहायता देने का वादा किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 03:07 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 10:56 PM (IST)
गोवा विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल का वादा, चुनाव जीते तो हर महिला को देंगे 1,000 रुपये प्रति माह
आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है

नवेलिम (गोवा), एएनआइ। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता में आई तो 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह नकद सहायता दी जाएगी।

loksabha election banner

यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'महिलाओं के लिए गृह आधार लाभ 1500 रुपये से बढ़ाकर 2500 रुपये प्रति माह किया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है।'

उन्होंने कहा, दूसरे दलों का कहना है कि केजरीवाल लोगों को मुफ्त उपहार दे रहे हैं। अब तक सिर्फ मंत्रियों को ही टैक्सपेयर्स के पैसे पर मुफ्त उपहार मिलता था। नेताओं को जो मिल रहा है वह मुफ्त है, लोगों को जो मिल रहा है वह उनका अधिकार है।                                      

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जहां अगले साल चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में होंगे। आप ने पंजाब में भी 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह नकद सहायता देने का वादा किया है। पंजाब विधानसभा चुनाव भी अगले साल की शुरुआत में होने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.